युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर आज शहर के गुरुद्वारों में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रकाश पर्व के चलते गुरुद्वारों में विशेष सजावट की गई। तो वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद वीके सिंह ने भी शहर के प्रमुख गुरुद्वारों में पहुंचकर अरदास की और सिख समाज को प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर खुलने पर सिख समाज और कृषि कानून वापस लिए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया।
प्रकाश पर्व पर सुबह से गुरुद्वारों में शबद कीर्तन का आयोजन किया गया। रागी गायकों ने गुरुवाणी प्रस्तुत की तो वहीं गुरुसाहब सिंह का पाठ भी किया गया। इस दौरान शहर के गुरुद्वारों में केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद वीके सिंह भी पहुंचे और विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की।
सबसे पहले वीके सिंह सी-ब्लॉक कविनगर गुरुद्वारा पहुंचे जहां गुरुद्वारा प्रबंध समिति के दलजीत सिंह, जयवीर सिंह बत्रा, कुलवंत, जोगा सिंह, जितेंद्र सिंह जग्गी ने वीके सिंह और वरिष्ठ भाजपा नेता सरदार एसपी सिंह को सरोपा भेंट कर सम्मानित किया। इसके बाद वीके सिंह कविनगर जी-ब्लॉक गुरुद्वारे पहुंचे और वहां शबद कीर्तन में शामिल हुए।
यहां उनका स्वागत समिति के प्रधान रविंद्र सिंह जौली, धर्मेंद्र सिंह, एसी सुभाष सिंह ढींगरा, ओमप्रकाश धमीजा, इकाल सिंह सोढ़ी द्वारा वीके सिंह को सरोपा और गुरुनानक देव की तस्वीर भेंट की गई। वीके सिंह ने राजनगर सेक्टर-१० और इंदिरापुरम सहित कई गुरुद्वारों में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान वीके सिंह ने आज सुबह पीएम मोदी द्वारा किए गए कृषि कानून वापस लेने के ऐलान पर कहा कि यह जनहित में लिया गया फैसला है।
करतारपुर कॉरीडोर खोले जाने पर उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व के अवसर पर यह पावन कार्य होने से सिख समाज के लोग गुरु के दर्शन कर पाएंगे। इसके लिए पूरे सिख समाज को शुभकामनाएं और पीएम मोदी का आभार भी वीके सिंह ने जताया। गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर आज शहर के गुरुद्वारों में विशेष आयोजन किए गए। सुबह से ही श्रद्घालु गुरुद्वारों में मत्था टेकने पहुंचना शुरू हो गए थे। जगह-जगह लंगर का वितरण भी किया गया। बजारिया स्थित गुरुद्वारा में भी प्रकाश पर्व पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।