युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना हुए दो दिन हो गए हैं। लेकिन अभी तक भी स्थानीय प्रशासन द्वारा जीते हुए प्रत्याशी के नामों की फाइनल लिस्ट पूरी तरह से जारी नहीं हो पाई है। यहां तक कि राज्य चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी विजेता प्रत्याशियों की लिस्ट आधी-अधुरी है। ग्राम प्रधानों की लिस्ट भी आधी है तो वहीं बीडीसी प्रत्याशियों की लिस्ट भी सिर्फ अभी तक रजापुर ब्लॉक की ही वेबसाइट पर अपडेट की गई है। ग्राम पंचायत सदस्यों की सूची तो अभी तक अपेडट भी स्थानीय अधिकारी नहीं कर पाए हैं। जिला पंचायत सदस्यों की फाइनल सूची भी सोमवार देर शाम तक फाइनल की गई थी। जबकि रविवार से मतगणना चल रही थी जो सुबह आठ बजे तक समाप्त हुई थी। विजेता प्रत्याशियों को जीत के बाद प्रमाणपत्र जारी कर दिए गए थे लेकिन सूची जारी करने में सोमवार देर रात तक अधिकारी हीलाहवाली करते रहे। राज्य चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी मंगलवार तक विजेता प्रत्याशियों का पूरा ब्यौरा तक उपलब्ध नहीं कराया गया है। मुरादनगर ब्लॉक के महज कुछ प्रत्याशियों का ही ब्यौरा दर्ज किया गया है। ग्राम प्रधान के चुनावों में कई प्रत्याशी दोबारा जीते हैं तो कई के बीचच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। हालंाकि, मजबूत माने जाने वाले प्रत्याशियों को हार का भी सामना करना पड़ा है।
रजापुर ब्लॉक के गांव नंगला फिरोज मोहनपुर से साक्षी, डासना देहात से रीना रानी, कनौजा से प्रीति, रसूलपुर सिकरोड़ से मुकम्मिल अली, नूरपुर से नवल कुमार, जलालाबाद से माधुरी, आबिदपुर मानकी से सुमन, काजमपुर से मनोज कुमार, दौसा बंजारपुर से प्रवीण कुमार, यूसुफपुर मनौटा से विजय सिंह, सीकरी कलां से सुरेश कुमार, भीक्कनपुर से विमलेश, भोवापुर से सुनील, मकरेड़ा से कृष्णदेव, बहादरपुर से जगमोहन, अटौर से मुनेश, शमशेर से रविंद्र प्रेमी, मथुरापुर से अनुराधा, मोरटी से कांति, दीनानाथपुर पूठी से कृष्णा, रघुनाथपुर से नीरज, सादतनगर इकला से दर्शन, शाहपुर निज मोरटा से सुरेश, मसौता से कृष्णा, निगरावटी से फातमा, मसूरी से शहजाद, नाहल से तसव्वर कुमार व मटियाला से अशोक कुमार ग्राम प्रधान चुने गए हैं।
लोनी ब्लॉक के गांव नानू से पूनम त्यागी, राजपुर से रेनू, सिरोरा सलेमपुर से इंद्रजीत, औरंगाबाद रिस्तर से हरेंद्र, मेवला भट्टी से बृजेश, चिरोड़ी से उधम सिंह, जावली से प्रीति, भूपखेड़ी से सुमित्रा, अगरौला से मोनिका, निठौरा से सत्यवीर, पचायरा से वर्षा, महमूदपुर से अर्चना, कोतवालपुर से धर्मेंद्र, निस्तौली से राजीव, खड़खड़ी से रजनी, भनेडा खुर्द से कमलेश, बंथला से विनती देवी, खानपुर जप्ती से सुदंर सिंह, शकलपुरा से रवि कुमार, जाफराबाद गनौली से कुलदीप, डुगरावली से दर्शन सिंह, सिरौली से संतोष, शाहबाजपुर टीला से जुगनू, इलायचीपुर से हरेंद्र कुमार, बदरपुर से शोभा, मीरपुर हिंदू से अजीत, मंडौला से शिवकुमार, सिखरानी से रजनीश, अलीपुर से राहुल, हकीकतपुर से राहुल शर्मा, फरूखनगर से योगेश, अफजलपुर से नितिन मावी ग्राम प्रधान चुने गए हैं।
भोजपुर ब्लॉक के गांव एमपी चितौड़ा से मोहित उपाध्याय, भदौला से कविंद्र, पट्टी से राहुल, दतैड़ी से साधना, भटजन पलौता से राजेश कुमार, जहांगीरपुर से मनीष कुमार, शामली से उषा तोमर, लतीफपुर तिबड़ा से जगबीरी, फफराना से अनिल, कनकपुर से सतीश कुमार, रघुनाथपुर किल्होड़ा से शैलेंद्र, औरंगाबाद फजलगढ़ से कोमल, यकूतपुर मवी से अनीता, युसूफपुर नंगलाबैर से गिरवर सिंह, खंजरपुर से सुबोध, कादराबाद से रेनू, शकूरपुरा से बबली, औरंगाबाद गदाना से रेखा, मुरादाबाद से अश्वनी, तलहैटा से रेखा, सैदपुर हुसैनपुर डीलना से अमरजीत, नंगला मूसा से निजामत, सीकरी खुर्द से कमल सिंह, अतरौली से आकाश, सुजानपुर अखाड़ा से सीमा सिंह, जोया से लालकौर, अमीपुर बडायला से हरेंद्र, मुकीमपुर से रूमा, बेगमाबाद से हरपाल, शेरपुर से धर्मपाल, बखराव से रेखा, चुडिय़ाला से सरिता, मछरी से रेहमानी खातून, सारा से संजय कुमार, हृदयपुर भंडौला से पंकज, शाहजहांपुर से मनोज, रोरी से पूनम, बिसोखर से प्रिया, त्यौडी बिस्वा हाजी से आयुब, त्यौडी-७ बिस्वा से सायराबानो, नाहली से पूनम रानी, नंगोला अमीपुर से मनोज, ईशाकनगर से संजय, ईसापुर से सीमा, भोजपुर से शाहिद, अमराला से मोहर सिंह, कलछीना से इमरान ग्राम प्रधान चुने गए हैं।
मुरादनगर ब्लॉक के गांव पैंगा से उपदेश कुमार, सिखौड़ा से विमलेश, नंगला अक्खू से नीरज, सुहाना से इरफान, असदपुर नांगल से जसवंत सिंह, डबाना से अनिता, मिलक रावली से सैंसरपाल, सरना से रिंकू, सहबिस्वा से कासिफ व पूठरी से राकेश कुमार ग्राम प्रधान चुने गए हैं।