युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वो दूसरों को समय दे सके और खासकर ऐसी शख्सियत जिसपर देश की जिम्मेदारी हो। अगर वो शख्सियत व्यस्त जीवन में से भी लोगों के लिये समय निकाल रहा है, वास्तव में बड़ी बात है। संडे के दिन अमूमन सभी लोग अपने परिवार के साथ समय गुजारते हैं, लेकिन देश के एक ऐसे लोकप्रिय नेता हैं, जिनके दरवाजे हमेशा कार्यकर्ताओं के लिये और अपने लोगों के लिये खुले रहते हैं।
जी हां, ये लोकप्रिय नेता देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हैं। संडे के दिन भी उनके दरवाजे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सभी लोगों के लिये खुले रहते हैं। कल उनके दिल्ली स्थित निवास पर जो नजारा देखा, वास्तव में वो सबसे अलग था। संडे के दिन भी उनसे कार्यकर्ता, पदाधिकारी मिल रहे थे।
बिहार से आए एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि देश के ऐसे पहले राजनाथ सिंह राजनेता हैं जिनके दरवाजे संडे के दिन भी खुले हुए हैं। कल निवास पर देखा कि बड़ी संख्या में लोग उनसे मुलाकात कर रहे थे और रक्षामंत्री पूरी तरह से सबकी बात सुन रहे थे।
रक्षामंत्री के निवास पर अहम भूमिका निभाने वाले प्रभात जी का व्यवहार भी काबिले तारीफ था। वो सभी आने वालों से बहुत ही विनम्रता के साथ व्यवहार कर रहे थे और रक्षामंत्री से मुलाकात करवा रहे थे। काश देश के हर नेता का यही अंदाज हो तो फिर वह आम आम आदमी के दिल में राजनाथ सिंह की तरह ही राज करे।