युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की आर्थिक स्थिति पहले ही गड़बड़ाई हुई है, उस पर राशन की दुकानों पर राशन न पहुंचने से सैकड़ों की संख्या में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दुकानों पर तो राशन पहुंच गया लेकिन सप्लाई ना होने की वजह से कुछ दुकानों पर राशन पहुंचा ही नहीं जबकि जिला आपूर्ति विभाग द्वारा पांच से १४ मई तक राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण का ऐलान किया गया था।
अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को बीस किलो गेंहू, १५ किलो चावल प्रति कार्ड और पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को तीन किलो प्रति यूनिट और दो किलो प्रति कार्ड चावल वितरण होने थे लेकिन निर्धारित तिथि के बाद भी अधिकतर दुकानों पर राशन का वितरण नहीं हो सका। राशन डीलर्स ने बताया कि घोषणा तो कर दी गई लेकिन दुकानों तक राशन पहुंचा ही नहीं जबकि लोग सुबह से ही राशन लेने के लिए पहुंचना शुरू हो गए हैं।
जिला पूर्ति अधिकारी सीमा चौधरी ने बताया कि जिन डीलर्स ने निर्धारित तिथि से पहले खाद्यान्न का उठान लिया था, उनके पास राशन उपलब्ध है लेकिन इसके बाद खाद्यान्न नहीं आ सका जिसकी वजह से उठान नहीं हो रहा है। गोदामों से लिस्ट तैयार की जा रही है ताकि पता चल सके कि कितने डीलर्स के पास राशन पहुंचा है और कितनों के पास नहीं। जिनके पास खाद्यान्न होगा, उसे राशन वितरित किया जाएगा, बाकी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं ताकि जल्द लोगों तक राशन पहुंचाया जा सके।