युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विकास भवन में आज दिव्यांगों के लिए विशेष रूप से कोरोना वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। दिव्यांगों को आसानी से वैक्सीन लगाई जा सके, इसके लिए वॉलंटियर्स भी तैनात किए गए थे जो उन्हें बूथ तक ले जाने के कार्य में लगे हुए थे।
सीडीओ अस्मिता लाल ने दिव्यांगों के शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि हर वैक्सीन सेंटर पर दिव्यांगों केे लिए व्यवस्था की गई है लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में दिव्यांग वैक्सीन से अभी भी वंचित हैं। ऐसे में दिव्यांगों के लिए एक स्थान पर ही शिविर का आयोजन किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक दिव्यांगों को वैक्सीन लगाई जा सके। दिव्यांगों को परेशानी ना हो, इसके लिए वॉलंटियर्स की टीम तैनात की गई है।
इसके अलावा भागीरथी सेवा संस्थान के कार्यकर्ता भी दिव्यांगों के वैक्सीनेशन के लिए जुटे हुए हैं। दिव्यांग कल्याण विभाग से भी दिव्यांगों की सूची निकाली गई है जिन्हें फोन कर जानकारी दी जा रही है जिससे वह वैक्सीन लगवा सकें। सीडीओ ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग वैक्सीन लगवाएं। शिविर के पहले दिन करीब ५० से अधिक दिव्यांगों को वैक्सीन लगाई गई।