युग करवट ब्यूरो
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि राजधानी में एक महीने का दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि 28 जनवरी से 26 फरवरी तक दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा। यह भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा। कुछ साल में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल बनाएंगे। यहां ग्राहकों को भारी डिस्काउंट दिया जायेगा। केजरीवाल बोले कि दिल्ली को एक्सपीरियंस करने के लिए दुनियाभर के लोगों को निमंत्रण दिया जायेगा। इसमें युवा, दिल्ली के परिवार, बुजुर्गों, अमीर, गरीबों और मिडिल क्लास सबके लिए कुछ न कुछ होगा।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि पूरी दिल्ली को बाजारों की सजाया जाएगा। भारी डिस्काउंट दिये जाएंगे। उन्होंने बताया कि आध्यत्म, गेमिंग, टेक्नोलॉजी, वेलनेस हेल्थ सब पर प्रदर्शनी होगी। देशभर से प्रसिद्घ कलाकार बुलाये जाएंगे, करीब 200 ऐसे कंसर्ट होंगे। उद्घाटन और समापन पर भव्य कार्यक्रम होंगे। इसके साथ-साथ स्पेशल फूड बॉक्स का इंतजाम होगा।
केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को इससे बड़ा बूस्ट मिलेगा। दिल्ली के व्यापारियों, बिजनेसमैन के लिए बड़ा अवसर मिलेगा। इससे हजारों रोजगार पैदा होंगे। दिल्ली के सीएम बोले कि यह ऐसा फेस्टिवल होगा, जिससें दिल्ली के लोग व्यापारी, सरकार सब मिलकर एक पार्टनर के रूप में काम करेंगे। दिल्ली वाले इसकी मेजबानी की तैयारी शुरू करें और बाहर वाले टिकट बुक करना शुरू कर दें।