नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कोर कमेटी की एक अहम बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आज बुलाई गई। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश के संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत कई नेता शामिल हुए। कोर कमेटी की बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पहले दो चरणों के उम्मीदवारों पर चर्चा की गई। इस बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।
इससे पहले सोमवार को लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश चुनाव समिति के सामने 58 सीटों के दावेदारों के नाम दिए गए हैं। आज कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ इन पैनल, में शामिल नामों पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार 15-16 जनवरी तक भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी। गौरतलब है कि यूपी में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों में मतदान होगा।
सूत्रों के अनुसार, भाजपा विधानसभा चुनाव में खराब छवि वाले मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं देगी। वह जिताऊ व टिकाऊ उम्मीदवारों पर ही दांव खेलेगी। पार्टी की कोर कमेटी की बैठक से पहले सूत्रों ने कहा कि पहले व दूसरे चरण के कुछ प्रत्याशियों की सूची इसी सप्ताह जारी की जाएगी। उधर, आज हुई पार्टी की बैठक में यूपी के प्रत्याशी चयन को लेकर निर्णय किया जाएगा।