गजियाबाद (युग करवट)। इंडिया गठबंधन प्रत्याशी डॉली शर्मा ने भारत के संविधान की रचना करने वाले बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने अपनी विचार प्रकट करते हुए बाबा साहेब के जीवन और चरित्र को सबके लिए अनुकरणीय बताया।
डॉली शर्मा अपने समर्थकों के साथ नवयुग मार्केट स्थित अंबेडकर पार्क पहुंची और उनकी प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष विजय चौधरी एवं पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेन्द्र भारद्वाज भी उनके साथ साथ मौज्ूाद रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे देश के संविधान के निर्माण में बाबा साहेब का महत्वपूर्ण योगदान है। भारत को बनाने के लिए कांगे्रस पार्टी हमेशा सक्रिय रही है। डॉली शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों उन्होंने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर शहर के विभिन्न चौराहों का सौंदर्यकरण कराने की मांग की थी। बाबा साहेब की स्मृतियों को जोडऩे की जरूरत बताई थी। डॉली शर्मा ने कहा कि झुग्गी झोंपडिय़ों और मलिन बस्तियों तक विकास की किरण पहुंचना मेरा सपना है। यदि, इस दिशा में लोगों के आशीर्वाद और सहयोग से मैं कुछ कर पाई तो यह उनके प्रति सच्ची श्रद्घांजलि होगी।
अंबेडकर पार्क में बाबा साहेब सेवा संस्थान द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी डॉली शर्मा ने जायजा लिया। उनके कल्याणकारी साहित्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। आयोजकों ने उन्हें जय भीम का पटका भेंट किया और स्मृति चिन्ह भी भेंट किए। वे तमाम दलित नेताओं से मिलीं और उनसे कुशलक्षेम की जानकारी ली। डॉली शर्मा घूकना की गली नंबर 3 में सावित्री बाई फूले जन सेवा संस्थान की ओर से किए गए जनसंपर्क में शरीक हुईं। यहां उन्होंने बाबा साहेब की प्रतिमा का माल्यार्पण भी किया और विशाल भंडारे में प्रसाद भी वितरित किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री नरेन्द्र त्यागी, किसान नेता अमित शर्मा, अश्विनी शर्मा, आशु , आप नेता अश्वनी शर्मा आदि मौजूद रहे।