युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ में पूरे प्रदेश में नए बनने वाले 55 चिकित्सालय और ड्रग वेयर हाउस का लोकार्पण व शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने लखनऊ से वर्चुअल तरीके से इन चिकित्सालयोंं का शिलान्यास किया। इनमें गाजियाबाद के डूंडाहेड़ा में बनने वाला चिकित्सालय भी शामिल ह। लखनऊ में मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व राज्यमंत्री अतुल गर्ग भी उपस्थित रहे। गाजियाबाद में इस शिलान्यास कार्यक्रम को लाइव देखा गया। क्रॉसिंग रिपब्लिक के जीएच-7 क्लब में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के साथ स्थानीय नेताओं और निवासियों ने लाइव देखा।
इस मौके पर अतुल गर्ग ने कहा कि नए साल पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से बहुत सारी योजनाएं शुरू की गई। गाजियाबाद के डूंडाहेड़ा में बनने वाला अस्पताल भी इनमें से एक है। पहले स्वस्थ्य विभाग ही अस्वस्थ्य दिखाई देता था। अब भाजपा सरकार में अस्पतालों का नवीनीकरण किया गया। नए नए उपकरण मशीनरी खरीदी गई। डॉक्टरों की भरती की गई। आज स्वास्थ्य विभाग स्वस्थ नजर आता है। अतुल गर्ग ने गाजियाबाद में बनाये जा रहे अस्पताल के लिए गाजियाबाद की जनता की तरफ से मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। इस अस्पताल में बनाये जाने में लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत आयेगी।
क्रॉसिंग में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह ने कहा कि गाजियाबाद के लिए गर्व की बात हैैै कि यहां पचास बेड का अस्पताल बन रहा है। लाइनपार क्षेत्र में बड़ी आबादी रहती है। अभीतक यहां सरकारी अस्पताल नहीं होने से लोगों को एमएमजी या दूसरे अस्पतालों में जाना पड़ता था। अब डूंडाहेड़ा में पचास बेड का अत्याधुनिक अस्पताल बन जाने से गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं में और भी मजबूती आएगी। जिलाधिकारी आर के सिंह ने कहा कि कोरोना फिर से तेजी से बढऩे लगा है। ऐसे में सभी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। सीएमओ डॉ. भवतोष शंखघर ने बनाये जाने वाले अस्पताल के विषय को सभी के समक्ष रखा। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी स्मिता लाल, पप्पू पहलवान, मंत्री प्रतिनिधि अजय राजपूत, पार्षद सुनील यादव, ललित कश्यप, सुनील यादव, धर्मेंद्र, विनोद कुमार, दीपशिखा महेश्वरी, विनोद तिवारी, देवेंद्र त्रिपाठी, प्रदीप वर्मा, आशु गुर्जर, डॉ रिचा भदोरिया, गरिमा सोनी, प्रदीप वर्मा, टेक चंद प्रधान, आलोक श्रीवास्तव, दीपांशु शर्मा, महेंद्र कपूर, सतीश शर्मा, रनिता सिंह व मंत्री मीडिया प्रभारी नीरज गोयल सहित सैकड़ों स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।