महिला मोर्चा ने किया सांसद दर्शना सिंह और संगीता यादव का स्वागत
युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनाने में महिला कार्यकर्ताओं ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो संगठन और सरकार में महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व देती है। प्रदेश की आठराज्य सभा सीटों में से दो यानि पच्चीस प्रतिशत सीटें महिलाओं को दी गई। भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की ओर से नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद संगीता यादव और दर्शना सिंह के स्वागत व अभिनंदन कार्यक्रम में बोलते हुए विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई अहम फैसले लिए है। इनमें एंटी रोमियो स्क्वॉयड के गठन के साथ ही महिला थाना खोलने और महिलाओं की शिकायतों के निवारण के लिए अलग डेस्क स्थापित कर जैसे फैसले हैं।
राज्यसभा सांसद संगीता यादव ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में केंद्र सरकार के उठाए गए कदमों से आज महिलाएं स्वालंबी हो रही है। महिलाएं जो ठान लेती हैं, वह वे कर के दिखाती है। उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं से 2024 लोकसभा चुनाव में अभी से जुट जाने का आहवान किया।
इससे पहले भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष गीता शाक्य ने सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री को भी शामिल होना था लेकिन वे अब दूसरे सत्र में शामिल होंगे। स्वागत और अभिनंदन के बाद मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में महिला मोर्चा की एक बैठक का आयोजन किया गया।
क्षेत्रीय अध्यक्ष वर्षा कौशिक ने बताया कि मोदी और योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं जैसे उज्ज्वला, कन्या शिक्षा और आयुष्मान योजनाओं से महिलाओं के जीवन स्तर में बदलाव आया है। महिला मोर्चा की महानगर अध्यक्ष पूनम कौशिक ने प्रदेश कार्यसमिति की सदस्यों का स्वागत किया। कार्यक्रम में महापौर आशा शर्मा, डॉ. गीतिका अग्रवाल, उदिता त्यागी, रनिता सिंह, लवली कौर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थीं।