युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। ट्रांस हिंडन आरडब्ल्यूए फेडरेशन और वसुंधरा किसान सेवा समिति के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने आज डीएम राकेश सिंह को पत्र सौंपकर वसुंधरा मे चिन्हित जमीन पर ही अस्पताल बनवाने की गुजारिश की है। फेडरेशन के प्रतिनिधि टिल्लू पंडित के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को सौंपे मांगपत्र में आवास विकास परिषद के रवैये की शिकायत की। टिल्लू पंडित ने कहा कि आवास विकास की ओर से चिकित्सा विभाग को अस्पताल के लिए निशुल्क जमीन नहीं दी जा रही है, जबकि शासन की ओर से जमीन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
आरडब्ल्यूए फेडरेशन के अध्यक्ष कैलाश चंद्र शर्मा ने कहा कि दो दशक पहले किसानों से सस्ती दर पर जमीन अधिग्रहित करते समय आवास विकास परिषद ने वायदा किया था कि वसुंधरा की जमीन पर सरकारी अस्पताल और अन्य लोकहित के संसाधन बनाए जाएंगे। इनका विवरण तत्कालीन मास्टर प्लान में था। मगर आवास विकास परिषद अब चिकित्सा विभाग को निशुल्क जमीन देने से भी मुकर रहा है। जो सरासर गलत और स्पष्ट रूप से धोखाधड़ी है।
प्रतिनिधि मंडल ने डीएम से मामले में हस्तक्षेप करने और परिषद से चिकित्सा विभाग को निशुल्क जमीन प्रदान करने की मांग की। ट्रांस हिंडन आर डब्लयू ए फेडरेशन के अध्यक्ष कैलाश चन्द्र शर्मा ने बताया नव नियुक्त डीएम ने पूरे मामले को गंभीरता से सुना और प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया शीघ्र ही इस संदर्भ में आवास विकास परिषद के अधिकारियों को बुलवाकर इस संदर्भ में बैठक करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में फेडरेशन प्रतिनिधि टिल्लू पंडित के अलावा एडवोकेट राम दत्त शर्मा , चौधरी कृष्णपाल मलिक, याकूब सैफी, सुशील गोयल उपस्थित रहे।