प्रमुख संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। इंदिरापुरम कॉलोनी को जीडीए सबसे पहले अतिक्रमण मुक्त कराएगा। इसके लिए जीडीए का विशेष अभियान चलेगा। जीडीए वीसी आरके सिंह ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए है। साथ ही संबंधित जोन प्रभारी अधिकारियों की एक टीम तैयार कर अतिक्रमण हटाने के व्यापक स्तर पर अभियान चलाने के लिए कहा है।
यह अभियान वैसे तो कल से शुरू हो जाएगा। संभावना है कि व्यापक स्तर पर यह अभियान सोमवार से चलेगा। सबसे पहले मुख्य सडक़ों को अतिक्रमण फ्री करने का फैसला हुआ है। इसके बाद बाकी जो अतिक्रमण होगा उसे हटाया जाएगा। अतिक्रमण को लेकर इस कॉलोनी में एक समिति बनी है। इस समिति की ओर से कई बार जीडीए वीसी को पत्र लिखकर और प्रतिनिधि मंडल ने मिलकर इस अभियान की मांग की थी। जीडीए वीसी आरके सिंह ने इसको लेकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उन्होंने इंदिरापुरम कॉलोनी को अतिक्रमण फ्री बनाने के लिए कहा है।
अतिक्रमण फ्री बनाने के लिए अलग से एक विशेष दस्ता इस कॉलोनी में कार्य करेगा। जब तक पूरी कॉलोनी अतिक्रमण मुक्त नहीं हो जाती तब तक जीडीए का अतिक्रमण के खिलाफ व्यापक अभियान चलता ही रहेगा।
नोएडा और दिल्ली से सटी इस कॉलोनी में बड़ी संख्या में लोग रहते है। यहां वैसे तो चौड़ीचौड़ी सडक़ें हैं। मगर इन सडक़ों पर अतिक्रमण की भरमार है। अतिक्रमण की इस भरमार के कारण ही यहां यातायात जाम एक बड़ी समस्या भी है।