युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। जीडीए बोर्ड की बैठक में आज कई खास प्रस्ताव पेश किए जा रहे है। इनमें हाईस्पीड ट्रेन के गुलधर और दुहाई स्टेशन के आसपास की करीब साढ़े छह सौ एकड़ जमीन को स्पेशल डिवेलपमेंट एरिया घोषित करने और मधुबन-बापूधाम कॉलोनी में प्लॉट की कीमत बढ़ाने आदि के 17 प्रस्तावों का अजैंडा पेश किया गया है। बोर्ड बैठक आज दोपहर बाद चार बजे से जीडीए सभागार में होगी। बैठक की अध्यक्षता मंडलायुक्त करेंगे। बैठक में डीएम, एसएसपी, वीसी, सचिव, और जीडीए बोर्ड के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे।
बोर्ड की यह पहली बैठक है जो दोपहर बाद चार बजे होने जा रही है। जीडीए का कहना है कि पहले बोर्ड बैठक का टाइम करीब एक बजे तय किया गया था। उस समय मंंडलायुक्त के पास समय नहीं था। ऐसे में बोर्ड की बैठक शुरू होने का समय सायं चार बजे किया गया है। बैठक कई मायनों में खास है। बोर्ड की इस बैठक के लिए एक खास प्रस्ताव दो हाईस्पीड ट्रेन के स्टेशन के दोनों और डेढ़ किलोमीटर एरिया में स्पेशल डिवेलपमेंट एरिया बनाने का प्लान है।
इससे भी खास प्रस्ताव मधुबन-बापूधाम कॉलोनी के सेक्टर रेट में इजाफा होने का है। जीडीए इस कॉलोनी में सेक्टर रेट बढ़ाकर अब करीब तीस हजार रुपये प्रतिवर्ग मीटर के हिसाब से कीमत बढ़ाने जा रहा है। बोर्ड की बैठक में एक और खास प्रस्ताव पेश किया जा रहा है। जिन आवंटियों ने पहले पुरानी कीमत में मधुबन-बापूधाम कॉलोनी प्लॉट लिए है उनसे अब जीडीए और बढ़ी कीमत वसूलने का प्रस्ताव पेश किया है। प्रतिवर्ग मीटर साढ़े पांच हजार रुपये से लेकर करीब साढ़े सात हजार पैसा बढ़ सकता है।
कोयल एन्क्लेव के दो प्लॉट के लैंडयूज बदलने, लोनी के खन्ना नगर स्थित एक सिनेमाघर के प्लॉट के यूज में बदलाव करने, अनिस्तारित संपत्ति की नीलामी के बाद की किश्त में बदलाव करने, पिछले वित्तीय वर्ष की बैलेंस शीट, यातायात को सुदृढ़ करने के लिए आठ क्रेन किराए पर लेने आदि के खास प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में पेश किए गए।