युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण की दर घट रही है। बीते २४ घंटों में संक्रमण के आंकड़े ५०० सौ से नीचे गए हैं जो डेढ़ महीने में पहली बार हुआ है। बीते दिनों जिले में कोरोना संक्रमण के २७३ नए मामले दर्ज किए गए हैं तो वहीं संक्रमण से मुक्त मरीजों की संख्या ७९० तक पहुंची है।
वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या भी चार हजार के नीचे पहुंच गई है। जिले में ३ हजार, ७९२ एक्टिव मरीज हैं। हालांकि, मौतों की संख्या अभी भी थम नहीं रही है। बीते २४ घंटे में ७ मरीजों की मौत हुई है। मई माह में अब तक संक्रण के कुल ११ हजार, ०९१ मामले दर्ज हो चुके हैं जिसके सापेक्ष १२ हजार, ७५७ मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं। वहीं इस माह में अब तक १६९ लोगों की संक्रमण के कारण मौत हुई है। कोरोना संक्रमण की दर जहां तेजी से गिर रही है, वहीं ब्लैक फंगस के मरीज मिलने से लोगों में दहशत बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार अपील की जा रही है कि ब्लैक फंगस से बचाव के लिए संक्रमण से मुक्त होने के बाद भी लगातार सावधानी बरतें। लक्षण दिखने या अन्य कोई समस्या होने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें।
संक्रमण बेशक कम हो रहा है लेकिन कोई भी लापरवाही नहीं बरते जाने की अपील की जा रही है। प्रदेश में भी संक्रमण की दर तेजी से कम हो रही है। यूपी में पिछले २४ घंटे में संक्रमण के १० हजार, ६८२ नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या २४ हजार, ८३७ है। मरने वालों की संख्या ३११ है जबकि १५ दिन पूर्व जिलें में यही आंकड़ा दोगुना था।