युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। जिला मुख्यालय में आज डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती मनाई गई। डीएम कार्यालय में डीएम आरके सिंह सहित अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने डॉ. अम्बेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।
इस अवसर पर डीएम आरके सिंह ने कहा कि भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर भारत के महापुरुष हैं, उन्होंने भारत के संविधान निर्मित होने में जो योगदान दिया है वह अनुकरणीय है। साथ ही उनका जीवन चरित्र हम सभी को सब के साथ एक जैसा व्यवहार करने की प्रेरणा देता है। आज हम सभी को उनके आदर्शों का अनुकरण करने का संकल्प लेते हुए अपनी कार्यप्रणाली में उन्हें अनुकरण करना चाहिए जिससे भारत देश एवं समाज का और अधिक विकास तेजी विकास हो सके।
उन्होंने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने जो संविधान बनाया हमें उसका अनुपालन करते हुए प्रशासनिक कार्य करने चाहिए जिससे आमजन को संविधान के नियमों के अनुसार लाभ मिल सके। हर वर्ग को संविधान के तहत अधिकार मिले हुए हैं, उनको इन अधिकारों से परिचित कराना भी हमारी जिम्मेदारी है। एडीएम सिटी बिपिन कुमार ने डॉ. अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतारने की बात कही। अन्य अधिकारियों ने भी बाबा साहेब पर अपने रखे और पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। साथ ही उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प भी लिया। इस अन्य दौरान अधिकारी व कर्मचारियों ने भी डॉ. अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्यापर्ण किया जिनमें एसीएम निखिल चक्रवर्ती, संत कुमार गोला, फहीम उस्मानी, सतेन्द्र,नीरज आदि शामिल थे।