नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। डीएम आरके सिंह के नेतृत्व में गाजियाबाद में चहुंमुखी विकास हो रहा है और जिले के नाम कई उपलब्धियां जुड़ गई हैं। हाल ही में जिले को आजादी से अंतोदय तक अभियान के तहत १७ योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए देश में पहला स्थान मिला था। इसके अलावा दिव्यांगों के पुनर्वास के लिए प्रदेश सरकार ने भी हाल ही में डीएम आरके सिंह को सम्मानित किया था।
अब जिलाधिकारी आरके सिंह के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल जिले को जल जीवन मिशन योजना में देश में थ्री स्टार श्रेणी में शामिल किया गया है जिसके जिला देश में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि दिसंबर २०२२ में जिला दो स्टार श्रेणी में शामिल हुआ था। साल के पहले सप्ताह में ही जिला थ्री स्टार श्रेणी में शामिल हो गया। बता दें कि जल जीवन योजना के तहत हर घर नल योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है। आमजन तक साफ व शुद्घ पानी पहुंचे इसके लिए विभिन्न योजनाएं संचालित हैं।
वर्ष २०२५ तक प्रशासन की योजना है कि हर घर में नल के जरिए पानी पहुंचाया जा सके। जिले में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल योजनाएं चल रही हैं जो लगभग पूरी होने की कगार पर हैं, जिससे आमजन को शुद्घ जल उपलब्ध हो सकेगा। इतना ही नहीं जल्द ही जिलावासियों को पानी के संकट से निजात दिलाने के लिए १०० क्यूसेक पानी उपलब्ध कराने के प्रोजेक्ट पर भी काम चल रहा है।