गाजियाबाद (युग करवट)। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का गाजियाबाद के प्रति स्नेह और प्यार आज उस समय एक बार फिर उमड़ा, जब उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग के नामांकन से पहले रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद से उन्होंने लोकसभा का सफर शुरू किया था। गाजियाबाद का अहसान जिंदगी भर नहीं भुलूंगा। जहां भी रहूंगा, जिस पद पर रहूूंगा, गाजियाबाद का साथ कभी नहीं छोड़ूंगा। आपका हूं और आप का रहूंगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग के सर्मथन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लंबे समय बार गाजियाबाद में सार्वजनिक सभा में शामिल हो रहा हूं। जिस तरह जोरदार स्वागत किया गया, उससे अभिभूत हूं। उन्होंने कहा कि 2009 से यहां से सांसद बना लेकिन पार्टी ने मुझे लखनऊ भेजा। जनरल वीके सिंह को भी यहां की जनता ने भारी बहुमत से जिताया। वीके सिंह ने अपनी भूमिका को बेहतरीन तरीके से निभाया। पार्टी का दस्तूर है कि प्रत्याशी बदलती है। अब पार्टी ने अतुल गर्ग को टिकट दिया है। अतुल गर्ग में कार्य करने की अदभुत क्षमता है। उन्हें विरासत में राजनीति मिली है। केंद्र सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत भारत को रामराज्य बनने से नहीं रोक सकती है। 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर किया गया। दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है। 2027 तक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगी।
उन्होंने कहा कि आज दुनिया में भारत की बात सुनी जाती है। रूस और यूके्रन के युद्घ को चार घंटे तक रोककर लोगों को बाहर निकाला गया। यह काम प्रधानमंत्री मोदी की करिश्माई नेतृत्व से ही संभव है। देशभर में चौड़ी चौड़ी सडक़ें बनी हैं। सेना के जवानों ने संदेश दे दिया है कि देश अब कमजोर नहीं है। रक्षामंत्री ने कहा कि भारत ने किसी देश के जमीन पर कब्जा नहीं किया है लेकिन हम पर आंख दिखानेवालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे।
राजनाथ सिंह के मंच पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़ी मालाओं के साथ उनका स्वागत किया। सभा को मेयर सुनीता दयाल, लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग, कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, पूर्व मेयर आशु वर्मा, आशा शर्मा, विधायक अजितपाल त्यागी, रालोद जिलाध्यक्ष अमित त्यागी, विधायक धर्मेश तोमर, विधायक नंदकिशोर गुर्जरदूधेश्वरनाथ मंदिर के महंत नारायण गिरि, अध्यात्मिक गुरु पवन सिन्हा, लोकसभा प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया। सभा का संचालन महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा और लोकसभा संयोजक अजय शर्मा ने किया। जनसभा में उस समय हंसी छुट गई जब राजनाथ सिंह ने सुनीता दयाल का नाम लेते हुए कहा कि कोई इनसे टकराकर तो देखे। इसके बाद कुछ देर रूकते हुए कहा कि आगे की बात नहीं कहूंगा। बोलने की क्षमता अगर किसी में है तो सुनीता दयाल में है।