प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया बड़ा दावा
उधमपुर (युग करवट)। उधमपुर के बट्टल वालियां स्थित मोदी ग्राउंड में आज पीएम ने कहा, जम्मू हो या कश्मीर अब यहां रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु आने लगे हैं। ये सपना यहां की अनेक पीढियों ने देखा है और मैं आपको गारंटी देता हूं कि- आपका सपना, मोदी का संकल्प है। आपके सपनों को पूरा करने के लिए हर पल आपके नाम, देश के नाम रहेगा। पीएम मोदी ने कहा, जल्द ही जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे। जम्मू कश्मीर में वापस राज्य का दर्जा मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि पहले कश्मीर में स्कूल जलाए जाते थे, लेकिन अब स्कूल सजाए जाते हैं। अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर खुलकर सांस ले रहा है। उधमपुर में आशीर्वाद देने आए मेरे परिवारजनों को मोदी की गारंटी है कि अगले पांच वर्षों में यह क्षेत्र विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा। पहले तक जम्मू कश्मीर के गांवों में बिजली-पानी और सडक़ नहीं तक नहीं थे। आज गांव-गांव तक बिजली पहुंच चुकी है। जम्मू कश्मीर के 75 प्रतिशत से ज्यादा घरों को पाइप लाइन से पानी की सुविधा मिल रही है। इतना ही नहीं यह डिजिटल का जमाना है। डिजिटल कनेक्टिविटी के लिए मोबाइल टावर दूरदराज के पहाड़ों में भी लगाने का तेज अभियान चल रहा है।
पीएम मोदी ने कहा, ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं है, बल्कि ये चुनाव देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है। और सरकार जब मजबूत होती है, तो जमीन पर चुनौतियों के बीच भी, चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है। माता वैष्णो देवी यात्रा हों या अमरनाथ यात्रा, ये सुरक्षित तरीके से कैसे हों इसको लेकर ही चिंता होती थी। आज स्थिति एकदम बदल गई है। आज जम्मू कश्मीर में विकास भी हो रहा है और विश्वास भी बढ़ रहा है। इसलिए आज जम्मू कश्मीर के चप्पे.चप्पे से एक ही गूंज सुनाई दे रही है, ‘फिर एक बार मोदी सरकार’। पीएम मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 की दीवार को उन्होंने गिरा दिया है। इतना ही नहीं उसके मलबे को भी जमीन में गाड़ दिया है। मोदी की गारंटी पूरा होने की गारंटी है। उन्होंने 370 को लेकर कांग्रेस को चुनौती भी दी। पीएम ने कहा कि 370 को लेकर लोगों को भ्रमित किया गया था। अब यह भ्रम टूट गया है। मोदी ने कहा, अब देखिए यहां उनकी नहीं चली, जम्मू-कश्मीर के लोग उनको पहचान गए। ये कहते हैं 370 से हटने का कोई लाभ नहीं हुआ। 370 हटने से क्या लाभ हुआ है, ये यहां की बहन-बेटियों से पूछे। अब यहां हर किसी को संविधान में मिले अधिकार मिलने लगे हैं। अब हमारे सेना के जवानों के परिवारों को भी चिंता नहीं होती कि घाटी में पत्थरबाजी हो रही है।

अब घाटी के लोग भी चैन से सोते हैं, क्योंकि उनका गलत संगत में नहीं जा रहा है। अब यहां एम्स बन रहे हैं, विश्व स्तरीय सडक़ें, आईआईटी बन रहे हैं, आईआईएम बन रहे हैं। आधुनिक टनल बन रहे हैं। पीएम ने कहा, मैं उधमपुर पिछले कई दशकों से आ रहा हूं। जम्मू-कश्मीर की धरती पर मेरा आना जाना पिछले 5 दशक से चल रहा है। मुझे याद है 1992 में एकता यात्रा के दौरान यहां आपने भव्य स्वागत और सम्मान किया था। आप भी जानते हैं कि तब हमारा मिशन लाल चौक पर तिरंगा फहराने का थाए तब यहां माताओं-बहनों ने बहुत आशीर्वाद दिया था दशक के बाद यह पहला चुनाव है। जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, बंद, हड़ताल, सीमा पार से गोलीबारी यह चुनाव के मुद्दे ही नहीं है। पीएम मोदी की जनसभा में स्वागत भाषण देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा, पहले उधमपुर में दोपहर तीन बजे के बाद ही श्रीनगर को जाने वाली सडक़ बंद कर दी जाती थी। अब रात के तीन बजे तक भी यह सडक़ मार्ग खुला रहता है। मंच पर पीएम मोदी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रंविद्र रैना, उधमपुर से भाजपा के प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह, जम्मू से भाजपा उम्मीदवार जुगल किशोर शर्मा, राज्यसभा सासंद गुलाम अली खटाना सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद हैं।