युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर आज गाजियाबाद से एक यात्रा निकाली गई। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से निकाली गई यह यात्रा 66 जिलों से गुजरेगी। जहां जहां से यात्रा गुजरेगी, वहां लोगों को बढ़ती जनसंख्या से होने वाली परेशानियों की जानकारी दी जाएगी। समापन अयोध्या में होगा, जहां जनसंख्या नियंत्रण पर एक सभा का आयोजन किया जाएगा।
आज फाउंडेशन के कार्यालय में आयोजित हवन के बाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। पूर्व महापौर आशु वर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक मोंगा और फाउंडेशन के राष्टï्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। इस मौके पर फाउंडेश की राष्ट्रीय संयोजक ममता सहगल ने बताया कि जिस रफ्तार से जनसंख्या बढ़ रही है, उससे प्राकृतिक संसाधन खत्म हो जाएंगे। लोगों को पानी नहीं मिलेगा। सांस लेने के लिए हवा नहीं मिलेगी। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पिछले 8 वर्षों से शांति पूर्ण तरीके से जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग करता आ रहा है। इसके ििलए धरना प्रदर्शन, जनजागरण रैली, सभाएं हो रही है।
फाउंडेशन के राष्टï्रीय सचिव प्रचार देवेंद्र चौधरी ने बताया कि कानून की मांग के समर्थन में 125 सांसदों द्वारा हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन राष्टï्रपति को सौंपा गया है। 28 दिसंबर को यह यात्रा अयोध्या में समाप्त होगी। आज गाजियाबाद से मोदीनगर पहुंची यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। मेरठ में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं संगठन के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार सभा को संबोधित करेंगे। यात्रा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित चौधरी, संयोजक ममता सहगल, प्रदेश अध्यक्ष नीलकंठ, उपाध्यक्ष मनपाल बैसला, महेश आहूजा, डॉ हरपाल सिंह, वंदना त्यागी, रामबाबू शर्मा आदि शामिल थे।