युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। जैसा कि युग करवट ने अपनी खबर में जिक्र किया था कि विधान परिषद का चुनाव खत्म होते ही योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल की तबादता एक्सप्रेस चल पड़ेगी। 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादले के बाद योगी सरकार ने आज छह जिलों के डीएम समेत 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। योगी सरकार ने छह जिलों में नए डीएम की तैनाती की है। इन तबादलों को भले ही सरकार रूटिन बता रही हो लेकिन कई अधिकारियों का सपा और अखिलेश यादव के साथ करीबी को कारण माना जा रहा है। 12 आईएएस अधिकारियों के तबादले के साथ ही तय हो गया है कि अभी यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। योगी सरकार ने छह जिलों में नए डीएम की तैनाती कर दी है। मेरठ, संभल, सिद्धार्थनगर, रायबरेली, देवरिया और कानपुर देहात जिले में नए जिलाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। राज्य सरकार की ओर से सिद्धार्थनगर के डीएम दीपक मीणा को अब मेरठ के जिलाधिकारी का कार्यभार दिया गया है। रायबरेली में भी नए डीएम नियुक्त किए गए हैं। जिले में डीएम रहे 2009 बैच के आईएएस वैभव श्रीवास्तव को पदस्थापन की प्रतीक्षा में भेज दिया गया है। उनकी जगह माला श्रीवास्तव को नया डीएम बनाया गया है।
वहीं, देवरिया डीएम के रूप में 2013 बैच के आईएएस जितेंद्र प्रताप सिंह को तैनात किया गया है। मेरठ नगर निगम के नगर आयुक्त 2014 बैच के आईएएस मनीष बंसल संभल जिले में जिलाधिकारी का कार्यभार संभालेंगे। 2014 बैच की नेहा जैन को कानपुर देहात का डीएम बनाया गया है। 2013 बैच के संजीव रंजन सिद्धार्थनगर के डीएम का कार्यभार संभालेंगे। राज्य सरकार ने देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन को हटा दिया है। उन्हें पदस्थापन की प्रतीक्षा में भेज दिया गया है। वहीं, लोक निर्माण विभाग के सचिव समीर वर्मा को हटाकर समाज कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया है। मेरठ के डीएम के बालाजी को भी पद से हटाकर पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है। इसी प्रकार, बलकार सिंह को एडी जल निगम और अनुराग यादव को कृषि सचिव बनाया गया है। सरकार ने आज जो तबादले किए है, इनमें दीपक मीणा को मेरठ डीएम, माला श्रीवास्तव को रायबरेली डीएम, नेहा जैन कानपुर देहाद की डीएम, जितेंद्र प्रताप सिंह को देवरिया का डीएम, मनीष बंसल को संभल का डीएम, वैभव श्रीवास्तव, आशुतोष निरंजन, के बालाजी को प्रतीक्षा सूची में, संजीव शरण को सिद्घार्थनगर जिले के डीएम, समीर वर्मा को समाज कल्याण विभाग में सचिव, बलकार संहह को जल निगम में एमडी और अनुराग यादव को कृषि विभाग में सचिव की जिम्मेदारी दी गई है।
योगी सरकार ने पहले किया 14 आईपीएस का भी ट्रांसफर
योगी सरकार ने पहले 14 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया। इसमें जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले गए हैं। अतुल शर्मा को चित्रकूट, विकास वैद्य को हाथरस, विनीत जायसवाल को अमरोहा और धवल जायसवाल को कुशीनगर में नया एसपी बनाया गया है। इसी प्रकार बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को मुरादाबाद का एसएपी बनाया गया है। मुरादाबाद के बबलू कुमार और कुशीनगर धवल जायसवाल को हटाकर पदस्थापन की प्रतीक्षा में डाल दिया गया है।