नगर संवाददाता
गाजियाबाद(युग करवट)। ज्यादा चॉकलेट और केक सेहत के लिए सही नहीं माने जाते, लेकिन श्री बी के नाम से ऑनलाइन बेकरी चला रहीं सृष्टि सिरोही ने इस बात को दरकिनार कर दिया है। वह लोगों को चॉकलेट और केक के साथ ही उनकी सेहत भी पूरा ख्याल रख रही हैं।
आरडीसी स्थित वोग शोग द्वारा आयोजित राखी एग्जीबिशेन में सृष्टिï सिरोही का यह स्टॉल लोगों की पंसद बन गया है। सृष्टिï ने बताया कि वह एमबीए पास है और सिविल सेवा में जाना चाहती थी, लेकिन कोरोना काल में लगे लॉकडाउन से उनकी पढ़ाई पूरी तरह से डिस्टर्ब हो गई। उन्होंने घर पर खाली बैठने से बेहतर कुछ नया करने की ठानी और परिवार के सपोर्ट से उन्होंने खुद का ऑनलाइन बिजनेस शुरू कर दिया। सृष्टि ने बताया कि बाजार में ढेर सारी ब्राण्डेड कम्पनियों की चॉकलेट्स, केक आदि पहले से मौजूद है, लेकिन उन्होंने इस फील्ड में कुछ अलग करने के बारे सोचा और खुद ही सारे प्रोडेक्ट्स घर पर तैयार किए। सृष्टि ने बताया कि वह घर पर खुद अपने हाथों से सारे प्रोडेक्ट तैयार करती हैं। इन उत्पादों में किसी प्रकार का कोई केमिकल या ऐसा खाद्य पदार्थ नहीं मिलाया जाता, जो सेहत के लिए नुकसानदायक हो। इसके अलावा सभी बेकरी उत्पाद भी वह बिना अंडे के ही तैयार करती हैं, जो सेहत के लिए किफायती होते हैं। साथ ही उनके पास वीगन आइटम भी उपलब्ध हैं।
सृष्टि ने बताया कि जल्द ही वह अपना स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रही हैं। फिलहाल उनका यह बिजनेस ऑनलाइन है, जहां नियमित रूप से डेढ़ सौ से अधिक कस्टमर है। इसके अलावा अन्य कस्टमर भी उनसे जुड़ रहे हैं। बात करे अगर चॉकलेट्स की तो इसे लेकर बच्चों से बड़ों तक की पसंद का पूरा ख्याल रखा जाता है। जो जैसा डिजाइन चाहे उसकी पसंद पर तैयार किया जाता है। बच्चों के लिए विशेष तौर पर कार्टून करेक्टर की चॉकलेट्स भी तैयार कर दी जाती हैं। इस राखी एग्जीबिशन में भी वह अपने खास उत्पाद लेकर आई हैं, जिसमें राखी के हैम्पर, गिफ्ट आइटम, होममैड चॉकलेट्स समेत अन्य बेकरी उत्पाद शामिल हैं।