एनआईसी में एक घंटे शाम को उपलब्ध रहेगी
नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। लोकसभा चुनाव को लेकर अभी आचार संहिता नहीं लगी है। लेकिन सम्भावित चुनावी डयूटी और सेक्टर व स्टेटिक मजिस्टे्रट डयूटी लग चुकी है जिसे लेकर इसे हटवाने के लिए अधिकारियों के आवेदन आना शुरू हो गए हैं। इसके लिए सीडीओ अभिनव गोपाल ने एक तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है।
कमेटी में पीडी परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास पीएन दीक्षित, डीडीओ प्रज्ञा श्रीवास्वत, शिक्षा विभाग से पवन भाटी को नामित किया है। यह कमेटी प्रतिदिन दिन जिला मुख्यालय स्थित एनआईसी में शाम साढे चार बजे से साढे पांच बजे उपलब्ध रहेगी। जो अधिकारी या कर्मचारी चुनावी डयूटी हटवाना चाहते हैं, वह कमेटी के समक्ष अपने आवेदन दे सकते हैं। इसके अलावा इस बार मेडिकल बोर्ड भी एनआईसी में उपलब्ध रहेगा। सीएमओ ने चार सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया है। यह बोर्ड भी कमेटी के साथ ही मौजूद रहेगा।
बता दें कि अभी चुनावी डयूटी का शेडयूल तैयार हो रहा है। आचार संहिता लगने के बाद कर्मचारियों को डयूटी आवंटित की जाएंगी। अभी जोनल, सेक्टर, और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की डयूटी लगाई गई है। ऐसे में स्टेटिक व सेक्टर मजिस्टे्रट डयूटी हटवाने के लिए भी आवेदन आना शुरू हो गए हैं जिसके बाद सीडीओ ने कमेटी गठित कर दी है। सीडीओ के मुताबिक कमेटी द्वारा आवेदन की जांच के उपरांत ही डयूटी हटाने को लेकर विचार किया जाएगा।