युग करवट संवाददाता
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा को नए सिरे से सजाने-संवारने व स्वच्छ बनाने की पहल नवनियुक्त सीईओ रितु माहेश्वरी ने की है। समीक्षा बैठक में सीईओ ने जनस्वास्थ्य विभाग, विद्युत अभियांत्रिकी व उद्यान विभाग को इस बाबत निर्देश दिए है। सीईओ ने समीक्षा बैठक की शुरुआत जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यों से की। सीईओ ने कहा कि हर घर से कूड़ा उठना चाहिए, आगामी टेंडर में क्यूआर कोड के जरिए इसे सुनिश्चित किया जाए। छोटे डस्टबिन लगाए जाएं और प्रतिदिन वहां से कूड़ा उठाया जाए।
अगर चयनित एजेंसी इस कार्य में लापरवाही करेगी तो उसके खिलाफ भारी-भरकम पेनल्टी लगाई जाए। समीक्षा बैठक के दौरान एसीईओ दीप चंद्र, प्रेरणा शर्मा, अमनदीप डुली व आनंद वर्धन, ओएसडी संतोष कुमार, जीएम वित्त विनोद कुमार, जीएम आरके देव, डीजीएम मोनिका चतुर्वेदी, प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट सलिल यादव, प्रभारी जीएम नियोजन सुधीर कुमार, वरिष्ठ प्रबंधक अनिल जौहरी व कपिल सिंह, ओएसडी एनके सिंह व मयंक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।
चौराहों, एंट्री प्वाइंट व शौचालयों के आसपास लगेंगे सीसीटीवी
सीईओ रितु माहेश्वरी ने शहर की सुरक्षा को और पुख्ता बनाने के लिए चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। ये कैमरे चौराहों के साथ ही ग्रेटर नोएडा के सभी एंट्री प्वाइंट और शौचालयों के आसपास लगाए जाएंगे। इन पर निगरानी के लिए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाया जाएगा। सभी तरह का डाटा इंटीग्रेट कराकर कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से लिंक किया जाएगा। सीईओ ने इस प्रोजेक्ट पर भी तेजी से काम कराने के निर्देश दिए।