मतदान की काफी सुस्त रही रफ्तार
युग करवट ब्यूरो
नई दिल्ली। आज गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण और उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर उप चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। सभी जगह मतदान की गति काफी धीमी रही। उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट पर विधानसभा उप चुनाव के लिये पहले एक घंटे में मात्र तीन प्रतिशत वोट पड़े। रविवार को हुए दिल्ली एमसीडी चुनाव में भी मतदान प्रतिशत ५० फीसदी के आसपास रहा। ११ बजे तक मिले अपडेट के अनुसार खतौली और मैनपुरी में २० प्रतिशत जबकि रामपुर में ११ प्रतिशत वोटिंग हो पाई थी। अखिलेश यादव ने सैफई में वोट डाला। वोट डालने के बाद अखिलेश ने डिंपल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस की कोशिश यह है कि समाजवादी पार्टी का वोट ही न पडऩे दिया जाए। रामपुर में भी यही हाल हैैं, वहां भी कोशिश हो रही है कि सपा का वोट पडऩे न दिया जाए। रामपुर में कहीं भी लोगों को निकलने नहीं दिया जा रहा, पुलिस लोगों को चेक कर रही है। जिनके पास आईडी है, उनको भी वापस किया जा रहा है। सपा के वोट वाले मोहल्ले और गांव में बाहर से आए सुरक्षाबलों को लगाया गया है।
सैफई के अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने मतदान करने के बाद पत्रकारों से कहा डिंपल यादव तीन लाख वोटों से जीतेगी। उन्होंने कहा नेताजी जब मैनपुरी से पहली बार चुनाव जीते थे। उस से अब डिंपल यादव 3 गुना अधिक वोटों से जीतेंगी।
गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर 11 बजे तक 19.17 फीसद लोग अपने मताधितकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मतदान किया है। जिन 93 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर समेत 14 जिले शामिल हैं। इसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया, पटीदार नेता हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट और अल्पेश ठाकोर की गांधीनगर दक्षिण सीट भी शामिल है।