चुनावी बांड भाजपा की सबसे बड़ी वसूली योजना: राहुल गांधी
गाजियाबाद से गाजीपुर तक होगा भाजपा का सफाया: अखिलेश यादव
गाजियाबाद (युग करवट)। कांग्रेस के नेता एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज यहां हिंडनपार के एक होटल में संयुक्त प्रेसवर्ता की। प्रेसवार्ता में इंडिया गठबंधन के दोनों नेताओं ने भाजपा की चौतरफा घेराबंदी करने का प्रयास किया। राहुल गांधी ने जहां चुनाव को विचारधारा की लड़ाई बताया तो वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव में एनडीए को पीडीए हराने जा रहा है। चुनाव परिणाम आने पर गाजियाबाद से गाजीपुर तक भाजपा का सफाया हो जाएगा।
राहुल गांधी ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी चुनाव के मुख्य मुद्दे हैं। उधर, भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है वो लोगों का ध्यान भटकाने में लगी हुई है। देश के प्रधानमंत्री असली मुद्दों पर बात नहीं करते। भाजपा देश के लोकतंत्र को समाप्त करने की कोशिश कर रही है। जबकि, हम संविधान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि चुनावी चंदा सबसे बड़ी वसूली योजना बन चुकी है। उन्होंने सवाल उठाया कि भाजपा को पैसा देने वालों के नाम क्यों नहीं बताए जाते? राहुल गांधी ने  कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार का गोदाम बन गई है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि अब उन्हें लगने लगा है कि भाजपा देश भर में 150 सीटों पर सिमट जाएगी। यूपी में हमारा मजबूत गठबंधन है। हमने युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया है। राहुल गांधी ने कहा कि पेपर लीक पर भी हम कानून बनाएंगे। किसानों को एमएसपी की लीगल गारंटी मिलेगी।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रसवार्ता में कहा कि पश्चिम में माहौल बदल रहा है। इंडिया गठबंधन भाजपा का सफाया करने जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का नया नारा लूट और झूठ है। भाजपा शासन में ना किसान की आय दोगुरी हुई और ना ही युवाओं को रोजगार मिला। भाजपा द्वारा देश से किए गए विकास के वायदे अधूरे रह गए। अखिलेश यादव ने कहा कि इेलक्टोरल बांड ने भाजपा की पोल खोलकर रख दी है। इस अवसर पर कांगे्रस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, प्रभारी अविनाश पांडे, जयराम रमेश, सुप्रिया श्रीनेत, सपा के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, एमएलसी उदयवीर आदि मौजूद रहे। गाजियाबाद से लोकसभा प्रत्याशी डॉली शर्मा, बागपत गठबंधन के प्रत्याशी अमरपाल शर्मा मौजूद रहे।  पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया।   शेष फोटो पेज 8 पर