नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राउंड टेबल इंडिया द्वारा फ्रीडम ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। १३६ शहरों से होते हुए २१ हजार किलोमीटर का रन ९५ दिनों में यह कार अपनी यात्रा पूरी करेगी। यह आज फ्रीडम ड्राइव गाजियाबाद पहुंची, जहां उसका स्वागत गाजियाबाद राउंड टेबल ३०८ एवं गाजियाबाद यूनाइटेड राउंड टेबल द्वारा वरदान मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में किया गया।
इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में नि:शुल्क वैक्सीनेशन और पौधारोपण भी किया गया। गाजियाबाद राउंड टेबल के चेयरमैन अमन गर्ग ने बताया कि यह एक अंतर्राष्टï्रीय संगठन है जो देश-विदेश में फैला है। संगठन के सदस्य द्वारा वंचित बच्चों को शिक्षित करना, चिकित्सा के बुनियादी ढांचे में सुधार आदि करना है।
इसी कड़ी में यह योजना बनाई गई, जिसमें दो कारों को फ्रीडम ड्राइव के नाम से शुरू किया है। ११ सितम्बर को इन कारों को प्रायोजक रमानी सिट्रोयन द्वारा जमदेशपुर से हरी झंडी दिखाई और १६ दिसंबर २०२२ को यह ड्राइव पूरे देश के २१ राज्यों के १३६ टेबलिंग शहरों से होते हुए २१ हजार किलोमीटर की यात्रा पूरी करेगी। इस ड्राइव का मुख्य उद्देश्य स्वतंत्रता का ७५वंा वर्ष मनाना, कनेक्टिंग यूथ ऑफ इंडिया, देश के बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देना, पूरे मार्ग में विभिन्न सामुदायिक सेवाओं का आयोजन होगा। ड्राइव में शामिल लोगों ने वरदान अस्पताल के परिसर में पौधरोपण भी किया। इस अवसर पर प्रेरित मित्तल, डॉ. प्रतीक शर्मा, अभिनव गोयल, अक्षय मित्तल, प्रतीक अग्रवाल, हर्ष गोयल, मोहित गुप्ता, सामंत सेखरी आदि मौजूद रहे।