युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। सडक परिवहन राजमार्ग एवं नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री व सांसद वीके सिंह ने आज धोबीघाट आरओबी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आरओबी की कार्य की प्रगति जानी और जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कर इसे जनता को समर्पित करने का दावा किया।
बता दें कि धोबीघाट आरओबी के लिए निर्माण कंपनी ने सात और आठ अप्रैल को चार घंटे का ब्लॉक लेकर गार्डर खींचने का काम किया था। १२ अप्रैल को फिर ब्लॉक लिया जाएगा और इस गार्डर को सेट किया जाएगा। सम्भावना जताई जा रही है कि गार्डर रखे जाने के बाद आरओबी के निर्माण में और तेजी आएगी। धोबीघाट आरओबी के बनने को लेकर लाखो लोग इंतजार कर रहे हैं।
यह आरओबी लाइनपार क्षेत्र को सीधे तौर पर शहर से जोडेगा जिससे गौशाला फाटक और सिद्घार्थ विहार फ्लाईओवर पर वाहनों का दबाव कम होगा। लाइन पार क्षेत्र के लोग आसानी से इसके जरिए शहरी क्षेत्र में आ सकते हैं। इसके अलावा नोएडा की दूरी भी वाहन चालकों के लिए कम होगी।
निर्माण एंजेंसी के मुताबिक आरओबी के स्पैन रखने का काम पूरा होते ही बाकी काम तेजी से किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल के अंत तक यह पुल जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इस दौरान एटीएम साक्षी तोमर, रेलवे निर्माण के आईओ अस्थाना, आरपीएफ के अधिकारी मौजूद रहे।