युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। भाजपा की ओर से आयोजित वर्ग प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन के प्रथम सत्र को गाजियाबाद महानगर प्रभारी एवं प्रदेश मंत्री अमित बाल्मीकि ने संबोधित किया। उन्होंने भारत की आंतरिक एवम वाह्य सुरक्षा सामथ्र्य विषय पर बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को मजबूत किया है।
खाड़ी देशों में एक समय था जब उन देशों को यह भ्रम था कि भारत मुस्लिम विरोधी है। 2014 के बाद केंद्र में भाजपा सरकार बनने पर आर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कंट्रीज ने तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बुलाया था। कश्मीर से धारा 370 हटाने में ओआईसी ने भी हमारा समर्थन किया। अमित वाल्मीकि ने कहा कि हम जानते हैं कि फिलीस्तीन और इजरायल के आपस में कड़वे संबंध है लेकिन इतना होने के बाद भी हमारी कूटनीतिक नीति के कारण दोनों देशों से हमारे मधुर संबंध है। दोनों ही देश हमारे प्रधानमंत्री को सम्मान देते हैं।
सत्र की अध्यक्षता युवा मोर्चा महानगर अध्यक्ष सचिन डेढ़ा ने की तथा संचालन महानगर मंत्री गुंजन शर्मा ने किया। सत्र में भाग लेने वाले महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, वर्ग प्रमुख बलदेव राज शर्मा, रीना भाटी, पप्पू पहलवान, सुशील गौतम, कुलदीप त्यागी, बॉबी त्यागी, सुनील यादव, गुंजन शमार्, संजय रावत, साक्षी नारंग, प्रदीप चौहान, महिंद्र माही, रोबिन तोमर, यशपाल भाटी, गोपाल अग्रवाल, पंकज भारद्वाज, प्रदीप गर्ग, धीरज शर्मा, संदीप त्यागी, अमित भारद्वाज, प्रहलाद दुआ, अनीता सिंह, आशा सिंह, रुचि गर्ग, अश्वनी शर्मा, मोनिका पंडिता, सिद्धि प्रधान, मीना कौशिक, प्रदीप चौधरी, जय कमल अग्रवाल, पूनम कौशिक, रचना जोशी प्रमुख रहे।