युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। कांग्रेस अगस्त क्रांति दिवस को भाजपा गद्दी छोड़ो दिवस के रूप में मना रही है। आज महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कांग्रेस ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला। आज के आंदोलन में हिस्सा लेने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम् गाजियाबाद पहुंचे। उन्होंने बैलगाड़ी पर सवार होकर केंद्र और प्रदेश सरकार में लगातार बढ़ रही महंगाई, महिलाओं पर अपराध, रोजगार, किसानों की दुर्दशा आदि मुद्दों पर सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार में हर वर्ग का तिरस्कार हो रहा है। आने वाले विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश से भाजपा सरकार का जाना तय हो चुका है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन ने अंग्रेजों को देश छोडऩे पर मजबूर कर दिया था। आज कांग्रेस भी भाजपा गद्दी छोड़ो आंदोलन चला रही है। केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार में महंगाई ने हर वर्ग की कमर तोड़कर रख दी है। पेट्रोल और डीजल की आसमान छू रही कीमतों ने लोगों का जीवन दूभर कर दिया है। डीजल और पेट्रोल महंगा होने के कारण आम आदमी की रोजमर्रा में उपयोग होने वाली सभी वस्तुओं को महंगा कर दिया है। पूर्व मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि कोविड-19 के दौरान कांग्रेसियों का सेवाभाव सभी ने देखा। कांग्रेसी दिन रात पीडि़तों की सेवा में लगे रहे। उधर, भाजपा के जनप्रतिनिधि लोगों से चेहरा छिपाते रहे।
पूर्व विधायक केके शर्मा ने कहा कि आज भाजपा सरकार की असलीयत लोगों के सामने आ चुकी है। प्रदेश की जनता भाजपा को आईना दिखाने को तैयार बैठी है। पूर्व प्रदेश महासचिव सतीश त्यागी ने कहा कि प्रदेश की जनता को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी से उम्मीद लगी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार स्रद्म आना तय है। इससे पूर्व महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसी बेलगाडिय़ों पर सवार होकर कंपनी बाग स्थित महानगर कांग्रेस कमेटी कार्यालय से निकले। कांग्रेसियों ने महंगाई का विरोध करने के लिए गैस सिलेंडर बैलगाडिय़ों पर रखे हुए थे। कांग्रेसी भाजपा सरकार के विरोधी नारे लिखी तख्तियां हाथों में लिए जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।
प्रदर्शन के दौरान सुरेंद्र प्रकाश सुशांत गोयल, पूजा चड्ढा, पार्षद मोहम्मद जाकिर अली सैफी, वीके अग्निहोत्री, पूर्व प्रदेश सचिव कार्तिकेय कौशिक, उमेश शर्मा, कमलेश कुमारी एडवोकेट, हंसा तिवारी, पार्षद पति चेतन त्यागी, पार्षद पति विजय गोयल, बाबू राम शर्मा, संजीव शर्मा डासना गेट, पार्षद विनोद, सुरेंद्र शर्मा, नरेन्द्र राठी, पूर्व पार्षद सुनील चौधरी व सरदार सतनाम सिंह समेत सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।
पुसिल ने घंटाघर पर रोका कांग्रेसियों को
गाजियाबाद। कांग्रेस की पदयात्रा को देखते हुए आज सुबह भी पुलिस पहले से ही कंपनी बाग से लेकर घंटाघर तक तैनात थी। कांग्रेसियों की बैलगाड़ी जैसे ही घंटाघर पहुंची, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया। कांग्रेसी यदि आगे बढ़ते तो उन्हें हिरासत में लेने के लिए बस भी पुलिस प्रशासन ने तैयार की हुई थी। घंटाघर पर रोके जाने के बाद कांग्रेसी वहीं पर ही धरना देकर बैठ गए और प्रदेश की योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर हमला बोला।
आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने किया शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण
गाजियाबाद। प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार समिति के सदस्य आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने घंटाघर पर रूककर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत तो आजाद हो चुका है लेकिन प्रदेश सरकार की तानाशाही नहीं रूक रही है। उनके साथ पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, पूर्व विधायक केके शर्मा, महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी, सुरेंद्र प्रकाश सुशांत गोयल ने भी भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
पूर्व सांसद राजाराम पाल, दीपा कौल, जितेंद्र बघेल कल मुरादनगर में करेंगे पदयात्रा
गाजियाबाद। जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कल 10 अगस्त को मुरादनगर विधानसभा के सेक्टर- 23 में पदयात्रा निकाली जाएगी। जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने बताया कि कल भाजपा सरकार पर हल्ला बोल कार्यक्रम में पूर्व सांसद राजाराम पाल, पूर्व मंत्री दीपा कौल और राष्ट्रीय सचिव जितेंद्र बघेल कांग्रेसियों की अगुवाई करेंगे। जिलाध्यक्ष ने बताया कि मुरादनगर में कल होने वाले प्रदर्शन की कांग्रेसी जोरदार तैयारी कर चुके हैं।