गाजियाबाद (युग करवट)। आज से परिषीय स्कूलों में शैक्षिणक सत्र का शुभारंभ हो गया। स्कूल में पहले दिन छात्रों का स्वागत जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, सीडीओ अभिनव गोपाल सहित अन्य अधिकारियों ने किया। कविनगर स्थित प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने लम्बे अवकाश के बाद स्कूल पहुंचे छात्रों का स्वागत टीका लगाकर व फूलों बरसा कर किया। अपने बीच डीएम को देखकर बच्चे भी उत्साहित दिखे। डीएम ने न सिर्फ बच्चों का स्वागत किया बल्कि उनसे छुटी के दिनों में क्या-क्या किया यह सब भी जाना। इस दौरान डीएम बच्चों के साथ एक अभिभावक की तरह नजर आए। उन्होंने किसी की टाई ठीक की तो किसी की शर्ट को ठीक किया। छात्रों के सर पर दुलार से हाथ फेरा और उन्हें बेहतर पढाई करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर डीएम ने कक्षा एक से अंशिका, कक्षा दो की वदंना, कक्षा तीन की वैष्णवी, कक्षा चार के तरूण व कक्षा पांच की पंखुडी राठौर को मोमेंटो लेकर सम्मानित किया। इसके अलावा साथी फाउंडेशन की काजल छिब्बर, कुदरत फाउंडेशन की मीनाक्षी गुरबख्श, प्रधानध्यापक राजकुमार, एसआरजी पूनम शर्मा, एसआरजी विनिता त्यागी को भी स्कूल मेंटनेंस के लिए सम्मानित किया। वहीं क्रिश्चिन नगर बागू में सीडीओ अभिनव गोपाल ने पहले दिन स्कूल पहुंचे छात्रों का स्वागत टीका लगाकर किया।
उन्होंने स्कूल की प्रधानाध्यपक को स्कूल की नई इमारत की चाबी भी प्रतीकात्मक रूप से सौंपी। सीडीओ ने बच्चों के साथ न सिर्फ समय बिताया बल्कि उन्हें पढाई के लिए प्रेरित किया। बच्चों के साथ उन्होंने मिड डे मील भी चखा। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकार ओपी यादव, पूनम शर्मा, काजल छिब्बर आदि मौजूद रहीं।