युग करवट संवाददाता
नोएडा। पिछले 71 दिनों से अपनी मांगों को लेकर सेक्टर-5 हरौला गांव स्थित बारात घर में धरने पर बैठे किसानों ने आज सेक्टर-151 व 152 में बन रहे गोल्फ कोर्स के निर्माण कार्य को रुकवा दिया। किसानों ने इस दौरान प्राधिकरण व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों का कहना था कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। किसान एकता परिषद के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान आज दोपहर सेक्टर-151, 152 में बन रहे गोल्फ कोर्स स्थल पर पहुंचे।
किसानों ने यहां चल रहे विकास कार्य को रुकवा दिया। परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान पिछले 71 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन प्राधिकरण, प्रशासन व शासन उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं ले रहा है, मजबूरी में किसानों को प्राधिकरण के विकास कार्य रोकने प? रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की बढ़े हुए मुआवजे, 10 प्रतिशत के भूखंड आवंटन, आबादी के निस्तारण की मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि किसान अपना हक लेकर रहेंगे इसके लिए किसान हर तरह की कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि किसानों व नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों की कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन प्राधिकरण अधिकारी किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए गंभीर नहीं दिख रहे हैं। किसानों द्वारा विकास कार्य रोके जाने की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। किसानों और पुलिस के बीच हल्की फुल्की झड़प भी हुई।