युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। कार्यकारिणी के छह सदस्यों के चुनाव में भाजपा चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है। अभी तक कार्यकारिणी सदस्य के चुनाव में किसी भी प्रत्याशी का नाम तय नहीं होने के मामले में भाजपा संगठन के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बड़ा खुलासा किया।
उनका कहना है कि निगम कार्यकारिणी सदस्य का चालू निगम बोर्ड सत्र में यह अंतिम चुनाव होने जा रहा है। भाजपा किन पार्षदों को चुनाव मैदान में उतारेगी इसके लिए नाम तय करने के लिए संगठन की ओर से एक कमेटी बनी हुई है। कोर कमेटी में मेयर आशा शर्मा, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, शहरी एरिया के विधायक, पार्षद दल नेता राजेन्द्र त्यागी और सचेतक पार्षद हिमांशु मित्तल तथा क्षेत्रीय सांसद कमेटी में शामिल है। कार्यकारिणी के छह सदस्यों के चुनाव में भाजपा की कोशिश है कि चार पार्षदों को मैदान में उतारा जाए। मगर इसके लिए पार्षदों के नाम तय होने है।
कार्यकारिणी के सदस्य के लिए चुनाव सोमवार को होने जा रहा है। मगर अभी तक भी भाजपा प्रत्याशियों के नाम तय नहीं कर पाए है। ऐसे में अब संगठन के महानगर अध्यक्ष का कहना है कि चूंकि यह इस बोर्ड के कार्यकाल का अंतिम कार्यकारिणी चुनाव है इसके लिए पॉलिसी बदली जा रही है। महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा का कहना है कि कोर कमेटी में शामिल सभी सदस्यों से संगठन बात कर रहा है कि प्रत्याशी पार्षद के नाम तय करने की पावर मेयर को ही दे दी जाए। संभावना है कि आज कल में सभी से बात कर संगठन मेयर को कार्यकारिणी चुनाव के लिए पार्षदों प्रत्याशी के नाम तय करने के लिए अधिकृत कर दिया जाएगा।

 

कार्यकारिणी सदस्य के लिए दो से चार बजे तक पडेंगे वोट
कार्यकारिणी के छह सदस्यों के लिए 25 को होने वाले चुनाव को लेकर निगम प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। चुनाव शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से कराने के लिए निगम प्रशासन ने दो रिटर्निंग ऑफिसर की तैनाती करने का निर्णय लिया है। जिन दो रिटर्निंग ऑफिसरों को तैनात किया जाएगा इनमें जीएम जल आनंद त्रिपाठी और मुख्यलेखा परीक्षक विवेक कुमार शाामिल है। इनके साथ दो सहायकों को भी लगाया जाएगा। कार्यकारिणी के चुनाव कराने के लिए नगर निगम की ओर से शड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके लिए 25 अप्रैल को निगम बोर्ड की बैठक बुलाई गई है। बैठक में सभी सदस्यों को 10 बजे सुबह बुलाया गया है। 11 बजे से सदन में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 11 बजे से साढ़े 11 बजे तक फार्म लेने, 12 तक जमा करने, साढ़े बारह तक जांच, एक बजे तक वापिसी का समय होगा। दो बजे से लेकर चार बजे तक चुनाव का समय तय किया गया है। चार बजे के बाद मतगणना होगी।