घंटाघर से लेकर चौपला मंदिर तक पैदल मार्च निकालकर
युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर कांग्रेसी प्रदेश की विधानसभाओं में मार्च निकालकर भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। प्रदेश में शासन करने में असफल रहने का आरोप लगाते हुए कांग्रेसी भाजपा की योगी सरकार से गद्दी छोडऩे को भी कह रहे हैं। इसी क्रम में एआईसीसी सदस्य एवं पूर्व मेयर प्रत्याशी विजय चौधरी और पीएन गर्ग ने घंटाघर से लेकर चौपला मंदिर तक पैदल मार्च निकालकर अपनी ताकत का अहसास कराया। गौरतलब है कि पीएन गर्ग गाजियाबाद विधानसभा सीट से टिकट के भी दावेदार हैं।
विजय चौधरी और पीएन गर्ग के नेतृत्व में कांग्रेसी आज सुबह घंटाघर पर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा के समीप जमा हुए और यहां शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कांग्रेसियों ने भाजापा की केंद और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला भी बोला। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य विजय चौधरी ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। देश हो या प्रदेश सरकार, अपराधियों पर नियंत्रण करने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।
अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने कहा कि दलितों के साथ देश और प्रदेश में अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं। दिल्ली में 9 साल की बेटी से बलात्कार और उसके बाद हत्या यह दर्शाती है कि देश और प्रदेश में अपराधियों के हौंसले कितने बुलंद हैं। एआईसीसी सदस्य ने कहा कि आज महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। डीजल और पेट्रोल महंगा होने से आम आदमी के उपयोग में आने वाली सभी वस्तुएं महंगी हो गई हैं। बढ़ती महंगाई ने ग्रहणियों की रसोई का बजट बिगाड़कर रख दिया है। रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। गाजियाबाद विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे पीएन गर्ग ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। प्रदेश का किसान बेहाल है, गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हो रहा है और तीन काले कृषि कानूनों से परेशान किसान को बॉर्डर पर आंदोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकेगी। यूपी में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। इस दौरान ओबीसी विभाग के जिलाध्यक्ष त्रिलोक सिंह, अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश सचिव जितेंद्र गौड़ धोबी, पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेन्द्र भारद्वाज, पीसीसी सदस्य बीना सेंगर, श्रीचंद दिवाकर, ओबीसी कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष विजयपाल चौधरी, महानगर अध्यक्ष आशीष प्रेमी, सरदार मेहर सिंह, पीसीसी सदस्य अजय हितैषी, राजेंद्र ढिल्लो, रफीक कुरैशी, नरेन्द्र कौशिक, शिव कुमार वर्मा, सिराजुद्दीन, डॉ. जफर आलम, इमरान खान, मनोज तायल, मनोज अग्रवाल, राजा खान, एहसान सिद्दकी, शहजाद मिर्जा, कपिल यादव, विनोद कसाना, चमन लाल दिवाकर, देवेंद्र वैद समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।