प्रदेश में हर हाल में बनेगी कांग्रेस की सरकार: अजय कुमार लल्लू
युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। विजयनगर क्षेत्र के जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में चल रहे कांग्रेस के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का बुधवार शाम समापन हो गया। शिविर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेसियों में उत्साह और जोश भरने का काम किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी सर्वे में यह बात साफ हो गई है कि कांग्रेस ही प्रदेश में विपक्ष की तरह काम कर रही है। उन्होंने पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि इस बात में शक की कोई गुंजाइश नहीं कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद यूपी में निश्चित ही कांग्रेस की सरकार बनेगी।
इससे पूर्व बुधवार सुबह प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत प्रभात फेरी के साथ की गई। हजारों कांग्रेसी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में सड़कों पर उतरे और ‘रघुपति राघव राजा रामÓ गाते हुए सड़कों पर निकले। इसके बाद ‘परिवर्तन का संकल्प है, कांग्रेस ही विकल्प हैÓ नारे के साथ प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने बताया कि शिविर में आए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस दौरान कांग्रेसियों में जोश भरने का काम किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस ने संगठन सृजन अभियान चलाकर ब्लॉक एवं न्याय पंचायत स्तर पर कमेटियों के गठन का काम पूरा कर लिया है। इसके बाद अब बूथ कमेटी और पोलिंग एजेंट बनाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कांग्रेसियों को जानकारी दी कि अब प्रशिक्षण शिविर जिला स्तर पर भी लगाए जाएंगे ताकि सत्यापित हो सके कि इसके लिए पार्टी में जमीनी स्तर पर काम हो रहा है या नहीं।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो विपक्ष के रूप में सड़कों पर उतर रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह बात निजि और विभिन्न सरकारी सर्वे में साफ हो गई है कि सपा और बसपा कहीं नहीं हैं। सिर्फ कांग्रेस ही 2022 में विकल्प के तौर पर जनता को नजर आ रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बताया जा रहा है कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी का माहौल बन रहा है। ऐसा सिर्फ मीडिया द्वारा जनता को बरगलाने के लिए किया जा रहा है।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सीधा मुकाबला विघटनकारी भाजपा के साथ है। कांग्रेस को अपने कार्यकर्ताओं की पूरी फौज के साथ इन विघटनकारी ताकतों से लडऩा है। इसके लिए सोशल मीडिया व अन्य प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर कांग्रेस के लिए माहौल तैयार किया जाएगा। साथ ही जमीन पर भी लड़ाई जारी रखी जएगी। प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेसियों को भरोसा दिलाया कि अगले विधानसभा चुनाव में हर हाल में कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी। प्रशिक्षण शिविर में कांग्रेस के विधायक नरेश सैनी और मसूद अख्तर, प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक, जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव व महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।