राजस्थान के विधायकों और मंत्रियों की हुई बैठक
जयपुर (युग करवट)। भाजपा सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार राजस्थान पहुंचे हैं। पीएम जयपुर की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान पीएम ने राजस्थान के विधायकों और मंत्रियों से भी बैठक की और उन्हें गुरु मंत्र भी दिया। पीएम ने विधायकों के साथ बैठक में गुटबाजी और भ्रष्टाचार से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने चर्चा के दौरान विधायकों, मंत्रियों और भाजपा पदाधिकारियों से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर सवाल किए। इस पर कुछ विधायकों ने भ्रष्टाचार को इसका कारण बताया।
इसके जवाब में मोदी ने विधायकों से कहा कि आपको गुटबाजी और भ्रष्टाचार से दूर रहना होगा। पार्टी आपकी सभी गतिविधियों पर नजर रख रही है। उन्होंने विधायकों से आगे कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। पीएम ने विधायकों से कहा कि सिर्फ पांच साल के कार्यकाल को ध्यान में रखकर काम करना चाहिए। हमें इस बात को ध्यान में रखकर आगे काम करना है कि सरकार पांच साल बाद दोबारा बने। प्रधानमंत्री ने उन्हें उन बूथों का दौरा करने की भी सलाह दी, जहां वे चुनाव हार गए थे। पीएम मोदी ने इसी के साथ कहा कि विधायक जहां से भी चुनाव जीते हैं वहां जाएं और फिर इस बात पर मंथन करें कि किस वजह से उन्हें जीत मिली। आपको सरकार के नशे में नहीं रहना है। जमीन पर काम करना है और ज्यादा काम करना है ताकि सरकार दोबारा बने।

इसके साथ ही मोदी ने विधायकों को अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग से दूर रहने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा, सभी अधिकारी काम करते हैं, आपको बस यह पता होना चाहिए कि काम कैसे करना है।