वरिष्ठ संवाददाता
गाजियाबाद(युग करवट)। कांग्रेस की प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। पदयात्रा सुबह ठीक 9 बजे घंटाघर रामलीला मैदान से शुरू कर दी जाएगी। पद्यात्रा की अगुवाई कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष एवं पश्चिमी यूपी प्रभारी नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेंगे। महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लोकेश चौधरी के नेतृत्व में पदयात्रा में शामिल कांग्रेस सबसे पहले घंटाघर पर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा के माल्यर्पण से यात्रा का शुभारंभ करेंगे।
पदयात्रा में शामिल कांग्रेसियों के ठहरने का इंतजाम रामलीला मैदान में कर दिया गया है। सुबह 9 बजे तक गाजियाबाद से शामिल होने वाले यात्री भी रामलीला मैदान पहुंच जाएंगे। उसके बाद पदयात्रा आगे बढ़ेगी। शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का माल्यार्पण करते हुए पदयात्रा हापुड़ मोड़ पहुंचेगी। हापुड़ मोड़ पर चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। नया बस अड्डा पर शहीद स्थल पर शहीदों को नमन करते हुए पदयात्रा अर्थला स्थित इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी पार्क पहुंचेगी। वहां देश की पूर्व प्रधामंत्री की प्रतिमा का माल्यार्पण करने के बाद पदयात्री आगे बढ़ेंगे।
मोहननगर पर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का माल्यार्पण कर पदयात्रा पसौंडा होते हुए लोनी और फिर बागपत की ओर प्रस्थार करेगी। पदयात्रा में भोपुरा से लोनी के पदयात्री भी शामिल होंगे। उसके बाद जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र यादव और प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी की अगुवाई में पदयात्रा आगे बढ़ेगी। भोपुरा में फूलों की पंखुडिय़ों से पदयात्रा का स्वागत किया जाएगा। जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र ने बताया कि भोपुरा से सैंकड़ों की संख्या में पदयात्री इसमें शामिल होंगे। पदयात्रा पूरे उत्साह के साथ जनपद से गुजरेगी।