युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। मुख्यमंत्री के रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोई कमी नहीं छोड़ी। शनिवार को गाजियाबाद शहर एक ऐसा रोड शो देखा जो अब तक कभी नहीं देखा गया। शायद, आने वाले कई वर्षों तक रोडशो में इतनी भीड़ न देखी जाए। गाजियाबाद में जनविश्वास यात्रा के अंतिम पड़ाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। उन्होंने शहर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले कालका गढ़ी चौक से लेकर घंटाघर मनोहर टॉकिज तक रोडशो किया। इस रोड शो में रिकॉर्ड संख्या में कार्यकर्ता और शहर के लोग शामिल हुए।
रोड शो के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट के दावेदारों ने अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन किया। करीब 2 किलोमीटर के रोड शो के दौरान 50 से अधिक जगहों पर मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा एवं व्यापार मंडल व अन्य लोगों की ओर से छोटे-छोटे मंच बनाए गए थे। कालका गढ़ी चौक से मुख्यमंत्री का काफिला निकलते ही उन पर गुलाब की पंखुडिय़ों की बारिश होने लगी। कालका गढ़ी चौक से चौधरी मोड़ तक लोगों ने मुख्यमंत्री के रोड शो पर हाथों से फूलों की बारिश की। कई जगहों पर मशीनों से भी गुलाब की पंखुडिय़ां बरसाई गईं। पूरे पूरे रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए जा रहे थे। भगवा रंग में रंगे रथ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्रीय सडक़ परिवहन राज्य मंत्री व स्थानीय सांसद जनरल वी के सिंह प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग और महापौर आशा शर्मा के अलावा मुख्यमंत्री के सुरक्षा गार्ड मौजूद थे। वहीं रथ के भीतर योगी कैबिनेट के मंत्री महेंद्र सिंह और सांसद सतीश गौतम मौजूद थे। मुख्यमंत्री का रथ जैसे ही कालका गढ़ी चौक से आगे बढ़ा प्रदेश के व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष अशोक गोयल के नेतृत्व में व्यापारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने हाथ जोडक़र सभी का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद जैसे ही काफिला आगे बढ़ा महिलाओं के एक दल ने शंख बजाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री पूरे रोड शो के दौरान हाथ हिलाते रहे और मुस्कुराते रहे।
हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं का जोश देखते बनता था
थोड़ा आगे बढऩे पर हिंदू युवा वाहिनी के हजारों कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बनता था। हजारों की संख्या में युवा वाहिनी के कार्यकर्ता केसरिया साफा पहन कर मुख्यमंत्री के रथ के आगे भी चल रहे थे और जय श्रीराम के नारे का उद्घोष कर रहे थे।
व्यापारियों ने किया सीएम का जोरदार स्वागत
मुख्यमंत्री ने सभी का हाथ हिलाकर अभिवादन किया इससे आगे बढऩे पर तुराब नगर व्यापार मंडल की ओर से मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया यहां गुलाब फूलों की पंखुडिय़ों से मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। तुराब नगर से थोड़ा आगे बढऩे पर व्यापारी नेता गौरव गर्ग सर्राफा की ओर से शानदार स्वागत किया गया। यहां मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए शहनाई, ढोल ताशे रखे गए थे। लोग जबरदस्त उत्साह में दिख रहे थे मुख्यमंत्री का रथ पहुंचते ही व्यापारियों ने जय श्री राम और योगी मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।
मयंक गोयल ने दिखाया जलवा
शहर सीट से पार्टी की ओर से मजबूत दावेदार युवा नेता मयंक गोयल के नेतृत्व में चौधरी मोड़ से ठीक पहले मुख्यमंत्री का एहतिहासिक स्वागत किया गया, जिसे गाजियाबाद के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। दोपहर बाद से ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से देशभक्ति की भावना और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी दी जा रही थी। मंच पर बड़ी संख्या में लोग केसरिया साफा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शान में नारे लगा रहे थे। जैसे ही मुख्यमंत्री का रथ वहां पहुंचा उत्साही समर्थकों का जोश देखते ही बनता था। मयंक गोयल ने मंच से मुख्यमंत्री का स्वागत किया मुख्यमंत्री ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।
मयंक के मंच पर थे भाजपा महानगर अध्यक्ष
भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा और उनकी टीम के कई सदस्य मुख्यमंत्री के रोड शो पहुंचने पर उनके साथ मंच पर मौजूद थे लेकिन रोड शो के दौरान संजीव शर्मा और उनकी टीम के अन्य साथी रथ में शामिल नहीं थे, वे मयंक गोयल द्वारा बनाए गए मंच पर मुख्यमंत्री के स्वागत में खड़े थे। जैसे ही मुख्यमंत्री का रथ चौधरी मोड़ पर पहुंचा, माइक से घोषणा की गई कि मंच पर महानगर अध्यक्ष और उनकी टीम के साथी मुख्यमंत्री का स्वागत करते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने सभी का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। वैसे तो पूरे रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री का रथ कम ही स्थानों पर रूका लेकिन जैसे ही मयंक गोयल के मंच के सामने पहुंचा कुछ देर के लिए रथ रुक गया और मुख्यमंत्री ने सभी उत्साही कार्यकर्ताओं की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।
अजय शर्मा के मंच पर भी था जबरदस्त जोश
चौधरी मोड़ पर दूल्हा घर के सामने साहिबाबाद सीट से टिकट के दावेदार अजय शर्मा की ओर से स्वागत मंच लगाया गया था, यहां भी डीजे की धुन पर उत्साही कार्यकर्ता जबरदस्त तरीके से नाच रहे थे। शाम से ही ‘जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे’ के गीत पर कार्यकर्ता झूम रहे थे। जैसे ही मुख्यमंत्री का रथ वहां पहुंचा उत्साही कार्यकर्ताओं का जोश चरम पर पहुंच गया। मुख्यमंत्री के काफिले को वहां से आगे बढऩे में काफी मुश्किल हुई, क्योंकि उत्साही कार्यकर्ता आगे नहीं बढ़ रहे थे। रथ से बार-बार घोषणा की जा रही थी कि आगे बढ़े। वहां से मुख्यमंत्री का काफिला आगे बढ़ा तो फूल मार्केट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने रथ पर गुलाब फूलों की पंखुडिय़ों की बारिश की। चौधरी मोड़ से घंटाघर तक मुख्यमंत्री के काफिले का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। जस्सीपुरा मोड़ पर फ्लाईओवर से पहले 8:15 बजे मुख्यमंत्री का जन विश्वास रथ पहुंचा। वहां मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को इस शानदार आयोजन के लिए धन्यवाद किया। वहां से फिर वे कार से हिंडन एयर फोर्स स्टेशन के लिए रवाना हो गए।