इंडिया इस्लामिक सेन्टर के अध्यक्ष पद का चुनाव
विशेष संवाददाता
नई दिल्ली (युग करवट)। इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेेंटर (आईआईसीसी) के वर्ष २०२४-२९ के लिए होने वाले चुनाव में अध्यक्ष पद पर एम आसिफ हबीब ने उम्मीदवारी पेश की है। एक कार्यक्रम के तहत उनकी उम्मीदवारी प्रस्तुत की गई।
बता दें कि आसिफ हबीब हैब्सन्स इंटरनेशनल ग्रुप के संस्थापक है। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा, मानव संसाधन, विनिर्माण अनुबंध और रियल एस्टेट में बेहतर काम किया है। मूलरूप से इलाहाबाद के रहने वाले आसिफ हबीब के पिता ने भी सामुदायिक कल्याण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस अवसर पर अपना विजन रखते हुए आसिफ हबीब ने कहा कि हमारा लक्ष्य आईआईसीसी दिल्ली मे ंसुविधा और सेवाओं का आधुनिकरण करना है, इसे एक मॉडल केन्द्र में बदलना है। समुदाय की जरूरतों को पूरा करना और सरकारों के साथ मिलकर काम करना है। इसके अलावा इस्लामिक देशों के साथ मिलकर वार्षिक अंतरधर्मिक सांस्कृतिक कार्यकमों को आयोजित करना है, ताकि इस्लामोफोबिया का मुकाबला किया जा सके।
इसके अलावा प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा तक युवाओं को सलाह देने के लिए एक समिति बनाई जाएगी। इस्लामित और अन्य धार्मिक विद्वानों के नियमित अंतर समुदाय सत्र आयोजित होंगे। तो वहीं आईआईसीसी आपदाओं और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान राहत केन्द्र के रूप में काम किया जाएगा और जरूरतमंद लोगों के लिए सहायता संसाधन जुटाएगा। इसके अलावा मानवीय सहायता, स्वास्थ्य सेवा, युवाओं के लिए मार्गदर्शन, आईआईसीसी के सदस्यों के लिए सूचना और संचार, पुस्तकालय, कार्यक्रम और जुडाव, पुरस्कार समारोह और छात्रवृत्तियां, इस्लामी शिक्षाओं का प्रचार किया जाएगा। एक समारोह के दौरान गणमान्य लोगों ने उनकी उम्मीदवारी को समर्थन दिया।