नोएडा (युग करवट)। थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के हाजीपुर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने परिवारिक क्लेश के चलते अपनी पत्नी, सास तथा खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर बुधवार को आग लगा ली थी। इस घटना मे व्यक्ति की मौत हो गई, दो की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है।
अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि मूलरूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाला मोहनदास (45 वर्ष) हाजीपुर गांव निवासी सुखबीर के मकान में किराए पर रहता था। उसका उसकी पत्नी श्रीमती लक्ष्मी (36 वर्ष) के साथ विवाद चल रहा था। दोनों के बीच गौतम बुद्ध नगर की फैमिली कोर्ट में वाद चल रहा था। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह को किसी बात को लेकर लक्ष्मी तथा मोहन के बीच झगड़ा हो गया। मोहन ने अपनी पत्नी तथा अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा लिया।
इसी बीच बीच- बचाव करने आई उसकी पत्नी की मां किरण (65 वर्ष) भी आग की चपेट में आ गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने श्रीमती लक्ष्मी, मोहनदास तथा श्रीमती किरण को नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
वहां से उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए उपचार के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। उन्होंने बताया की उपचार के दौरान मोहन दास की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है।