प्रमुख अपराध संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। बीती रात कविनगर थाने के एसएचओ अमित सिंह काकरान की टीम ने श्यामाप्रसाद मुखर्जी पार्क के पास मुठभेड़ में बाइक सवार तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर तमंचे और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली।
पुलिस ने वह मोबाइल नहीं दर्शाया जिससे बदमाशों ने उद्योगपति को कॉल करके ५० लाख की रंगदारी मांगी थी। इस खुलासे के संदर्भ में डीसीपी जोन प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि एसएचओ कविनगर अमित सिंह काकरान जब अपने सहयोगियों के साथ श्यामाप्रसाद मुखर्जी पार्क के पास चेकिंग कर रहे थे तो उसी समय एक बाइक पर सवार तीन बदमाश आते दिखाई दिये। पुलिस ने जब उन बदमाशों को चेकिंग के लिये रोका तो उन्होंने पुलिस टीम पर गोली चलाकर भागने का प्रयास किया। जवाबी कार्रवाई के दौरान पुलिस की गोली लगने से जहां गढ़ी सिकरोड़ थाना नन्दग्राम निवासी दीपक उर्फ गोलू उर्फ गुलवा घायल हो गया, वहीं पुलिस ने अन्य दो अपराधियों अभिषेक कुमार उर्फ चिन्टू निवासी गढ़ी सिकरोड़ व अंकित निवासी १४४ सदर बाजार कालौनी जालौन हाल निवासी सैक्टर २३ को भी गिरफ्तार कर लिया।
श्री अग्रवाल ने बताया कि बदमाश अभिषेक कुमार उर्फ चिन्टू उक्त उद्योगपति का मुलाजिम यानि कार चालक रह चुका है। उसने ही उद्योगपति से पचास लाख ऐंठने की साजिश रची थी। अपनी इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिये अभिषेक ने गढ़ी निवासी दीपक उर्फ गोलू उर्फ गुलवा व सैक्टर-२३ निवासी अंकित को शामिल करके पहले एक व्यक्ति का मोबाइल लूटा और फिर उसी मोबाइल से उद्योगपति को धमकी दी।