युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। शहर का पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम स्मार्ट हो गया। कल देर शाम आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद जनरल वीके सिंह ने शहर में ई-बसों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में सांसद अनिल अग्रवाल, राज्य मंत्री अतुल गर्ग, विधायक अजितपाल त्यागी, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, डीएम आरके सिंह, एसएसपी पवन सिंह, नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर और रोडवेज के आरएम एके सिंह मौजूद रहे।
गाजियाबाद शहर को कल पीएमआई कंपनी ने पांच ई-बसें दी। करीब तीन बजे यह सभी बसें लखनऊ से गाजियाबाद पहुंची। इन बसों को काफी अच्छे से सजाया गया था। बसों को लोकार्पण कार्यक्रम से कई घंटे पहले ही नेहरूनगर स्थित ऑडिटोरियम में लाया गया था।
बसों का लोकार्पण कार्यक्रम कल देर शाम करीब सवा आठ बजे आयोजित किया गया। इस दौरान नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि इन सभी बसों के लिए डिपो पहले से ही तैयार हो चुका है। डिपो में चार्जिंग स्टेशन बनाने का कार्य चल रहा है। जैसे ही स्टेशन तैयार हो जाएंगे। गाजियाबाद के चार रूटों पर बसों का संचालन पहले फेज में शुरू होगा। इसके लिए गाजियाबाद को 25 बसें जल्दी ही मिलेंगी। कुल मिलाकर 50 बसें गाजियाबाद को मिलनी है। ऐसी बसों में हर सीट पर पैनिक बटन भी लगा होगा।