वरिष्ठ संवादाता
गाजियाबाद। नेशनल हेराल्ड एसोसिएट्स जर्नल्स लिमिटेड सौदे संबंधित धन शोधन मामले में आज कांग्रेस के नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए। इसके विरोध में आज पार्टी के नेताओं ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय 24 अकबर रोड से लेकर ईडी कार्यालय तक शक्ति प्रदर्शन कर विरोध जताया। गाजियाबाद से भी सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसी दिल्ली पहुंचे। राहुल गांधी की पेशी का विरोध कर रहे गाजियाबाद के कांग्रेसियों को हिरासत में भी लिया गया।
कांग्रेस के प्रदेश सचिव नसीम खान ने बताया कि रविवार को ही कांग्रेसियों ने दिल्ली कूच करने की तैयारियां शुरू कर दी थी। इसकी खबर स्थानीय प्रशासन को भी थी औरयही कारण है कि पुलिस ने कांग्रेसियों पर निगरानी रखनी शुरू कर दी थी। नसीम खान ने बताया कि पुलिस को चकमा देते हुए दर्जनों प्राइवेट वाहनों से आज सुबह जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र यादव और पूर्व मंत्री सतीश शर्मा के नेृत्व में सैंकड़ों कांग्रेसी आज दिल्ली पहुंच गए। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के पक्ष में आवाज बुलंद करते हुए कहा कि सरकार सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष को कुचलने की चाहे जितनी भी कोशिश कर ले कांग्रेसी डरने वाले नहीं हैं।
मोदी सरकार कितना भी अत्याचार कांग्रेसियों पर करे वे डटकर उसका मुकाबला आखरी सांस तक करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश सचिव नसीम खान ने कहा कि कांग्रेसी अंग्रेजों से नहीं डरे तो फिर देश के प्रधानमंत्री मोदी से क्या डरेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश को डराकर सत्ता में बने रहने का खेल खेल रही है।
दिल्ली पहुंचे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र यादव, प्रदेश सचिव नसीम खान, प्रदेश शिक्षा विभाग के चेयरमैन जेके गौड़, पूर्व विधायक चौधरी मतीम, पूर्व विधायक भीष्म शर्मा, कांग्रेस के पीआरओ एवं सर्वोच्च न्यायालय में छत्तीसगढ़ सरकार के अतिरिक्त महाअधिवक्ता मनोज चौहान, सुभाष शर्मा, पूर्व एआईसीसी सचिव नसीब सिंह, प्रदेश कां्रगेस कमेटी के सदस्य सतीश शर्मा, पूर्व पार्षद अमोल वशिष्ठ आदि को पुलिस ने हिरासत में लिए। पुलिस सभी कांग्रेसियों को हिरासत में लेकर मंदिर मार्ग थाना ले गई। इस दौरान कांग्रेसियों ने राहुल गांधी की पेशी पर अपना जबरदस्त विरोध दर्ज कराया। उधर, महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लोकेश चौधरी भी विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पहुंचे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बबली नागर, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष कार्तिकेय कौशिक, प्रदेश सचिव वीर सिंह चौधरी, अनीस अहमद खान आदि भी उनके साथ विरोध प्रदर्शन में दिल्ली पहुंचे।