युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(आरपीआई) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश समेत उन पांच राज्यों में प्रत्याशी उतारेगी, जहां विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए भाजपा से बातचीत चल रही है। अगर भाजपा उत्तर प्रदेश में दस सीटें देती है तो ठीक है, नहीं तो फिर पार्टी अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी।
मंगलवार को आरपीआई उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करते हुए आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र सरकार में है, इसलिए प्रत्याशी उतारने से पहले भाजपा से बातचीत करेगी। भाजपा से दस सीटों की मांग की गई है। अगर राजी हुई तो ठीक है, नहीं तो पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी।
आठवले ने कहा कि प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का अब दलितों में प्रभाव नहीं रह गया है। वहीं, आरपीआई के प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव में आरपीआई का भाजपा के साथ गठबंधन होगा। इस सिलसिले में भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रामदास अठावले की मीटिंग हो चुकी है। कितनी सीटों पर और कौन-कौन सी सीटें होंगी, इस पर अभी फाइनल नहीं हुआ है।