सीईओ ने नोडल अधिकारी, समन्वयक व व्यवस्थापकों को सौंपी जिम्मेदारी
नोएडा (युगकरवट)। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ श्रीमती रितु माहेश्वरी की पहल पर शुरू हुए एल-1 फैसलिटी में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक ऑक्सीजन सिलेण्डरों की आपूर्ति सुचारू रूप पर चालू कर दी गई है। व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए सीईओ की ओर से नोडल अधिकारी, समन्वयक व व्यवस्थापकों को जिम्मेदारी सौंप दी है।
सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा आपदा की इस घड़ी में विभिन्न आरडब्ल्यूए व एओए द्वारा नोएडा शहर में विकसित की गयी एल-1 फैसलिटी में मरीजों का उपचार कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा किसी व्यक्ति विशेष, संस्था व संगठन को सीधे ऑक्सीजन सिलेण्डर की आपूर्ति नहीं की जायेंगी।
प्राधिकरण द्वारा इन एल-1 फैसिटी सेन्टरों से उनके आरडब्ल्यूए व एओए के माध्यम से खाली सिलेंडरों को कम्युनिटी सेक्टर-93बी में स्थापित केन्द्र पर प्राप्त किया जायेगा और उन खाली सिलेण्डरों को हरिद्वार, हमीरपुर व अन्य स्थान जहां से ऑक्सीजन की आपूर्ति सम्भव है, वहां से सिलेण्डरों में ऑक्सीजन भरवाया जायेगा और उन्हीं आरडब्ल्यूए व एओए को वापस कर दिया जायेगा।
खाली सिलेण्डर सांय 3 से 6 बजे प्राप्त किये जायेंगे तथा रिफिल सिलेण्डर सुबह 8 से 11 बजे तक वितरित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इस समय ऑक्सीजन की व्यवस्था करना एक मुश्किल कार्य है। परन्तु यह अनोखी व्यवस्था प्राधिकरण द्वारा स्वयं विकसित की गयी है जो इस संकट की घड़ी में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे अनगिनत पीडि़तों के लिए अवश्य ही राहत देगी।
इस कार्य के लिए सभी संबन्धित प्राधिकरण स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गयी। सीईओ ने बताया कि सेक्टरवासी एवं आम जनता को ऑक्सीजन सिलेण्डरों की आपूर्ति में आ रही समस्या के संबंध में ओएसडी व नोडल अधिकारी संतोष उपाध्याय- 9205009270, ओएसडी व समन्वयक इन्दु प्रकाश सिंह-9205166488, वरिष्ठ प्रबंधक व व्यवस्थापक मुकेश वैश्य व वरिष्ठ प्रबंधक व व्यवस्थापक एसपी सिंह से फोन नंबर- 9205691020 पर संपर्क कर अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा केन्द्र पर ऑक्सीजन सिलेण्डर गैस रिफिलिंग के लिए सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को प्रबंधक नरोत्तम सिंह- 9205691111 व प्रबंधक योगेन्द्र कसाना से फोन नंबर- 9205691288 पर संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।