प्रमुख अपराध संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। इस माह के शुरू में युग करवट में लिखी खबर उस समय पूरी तरह से सच साबित हो गई जब एसएसपी मुनिराज ने मोदीनगर, निवाड़ी, ट्रोनिका सिटी, साहिबाबाद, खोड़ा, नन्दग्राम, घंटाघर कोतवाली व थाना मधुबन बापूधाम सहित आधा दर्जन से अधिक थानेदारों का तबादला कर दिया। कप्तान द्वारा किये गये तबादलों में जहां कई निरीक्षकों को इनाम के रूप में मलाईदार थाने का चार्ज मिला तो कई को सजा बतौर अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा।
बहरहाल एसएसपी मुनिराज ने घंटाघर कोतवाली के कोतवाल अमित कुमार खारी व नन्दग्राम थाने के प्रभारी निरीक्षक रमेश सिंह सिद्घू को क्राइम ब्रांच भेज दिया। इसके अलावा लाइन में तैनात निरीक्षक महेश सिंह राणा को जहां कोतवाल बनाया गया है वहीं अपराध शाखा की विवेचना सेल में तैनात इंस्पेक्टर राजेश कुमार को निवाड़ी थाने का एसएचओ बनाया है। वहीं सर्विलांस सेल में तैनात सचिन कुमार मलिक को साहिबाबाद थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। साहिबाबाद थाने के एसएचओ प्रदीप कुमार त्रिपाठी को नन्दग्राम, शिकायत प्रकोष्टï के प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार त्रिपाठी को मोदीनगर, विजयनगर थाने के एसएचओ योगेंद्र सिंह मलिक को खोड़ा थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। वहीं कप्तान ने मधुबन बापूधाम थाने की कमान अपने वाचक एसआई नीरज कुमार तोमर को कमान सौंपी है।
इसी क्रम में इंदिरापुरम थाने में निरीक्षक अपराध के पद पर तैनात पुनित कुमार को प्रभारी निरीक्षक ट्रोनिका सिटी का एसएचओ बनाया है। अपराध शाखा में तैनात महिला निरीक्षक अनिता चौहान को एसएचओ विजयनगर बनाया है। वहीं खोड़ा थाने के एसएचओ रहे अल्ताफ अंसारी को कप्तान ने अपना पीआरओ बनाया है। इसके अलावा ट्रोनिका सिटी थाने के एसएचओ रहे अरविंद कुमार पाठक को प्रभारी आईजीआरएस, स्वॉट टीम क्राइम ब्रांच में तैनात अरूण कुमार मिश्रा को इसी शाखा का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। इस क्रम में कप्तान ने अपने पीआरओ प्रमोद कुमार को एसएसआई सिहानी गेट के रूप में तैनात किया है।
इसके अलावा कप्तान ने क्राइम ब्रांच के प्रभारी निरीक्षक रहे अब्दुल रहमान सिद्दीकी को प्रस्तावित थाने क्रॉसिंग रिपब्लिक व निवाड़ी थाने के एसओ रहे मनोज कुमार को वेव सिटी की कमान सौंपी है। बता दें कि मधुबन बापूधाम थाने के एसओ रहे मुनेश कुमार सिंह का तबादला गैर जनपद में हो जाने की वजह से अभी उन्हें वेटिंग में रखा गया है। सूत्रों की माने तो आने वाले कुछ दिनों में कप्तान चौकी स्तर पर बड़ा बदलाव कर सकते हैं, वहीं दो सर्किलों में भी बदलाव किये जाने की संभावना है।