ग्रेटर नोएडा (युग करवट)। अखिल भारतीय यादव महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 2 दिन की बैठक में यह फैसला लिया गया कि अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर अखिल भारतीय यादव महासभा अक्टूबर में देशभर में रथ यात्रा निकालेग । यह रथ यात्रा श्री कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा से निकाली जाएगी। यह फैसला ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए दो दिवसीय अखिल भारतीय यादव महासभा की राष्टï्रीय कार्यकारिणी में किया गया। देश सेवा में यादव समाज के लोगों को योगदान को देखते हुए अहीर रेजिमेंट बनाने के महत्व को समझाया गया। इससे पहले अखिल भारतीय यादव महासभा ने अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर केंद्र सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। अखिल भारतीय यादव महासभा के नेतृत्व में ही अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर भी प्रदर्शन किया गया था।
बैठक में मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री तथा पूर्व सांसद डी पी यादव ने कहा कि वह अखिल भारतीय यादव महासभा को हर संभव मदद प्रदान करेंगे। उन्होंने समाज के गरीब बच्चों और यादव समाज के ऐसे लोग जो गरीबी के कारण शादी विवाह करने में समर्थ नहीं है उनकी पूरी तरह से मदद करेंगे।
बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय यादव महासभा के अध्यक्ष रामानंद यादव ने की उन्होंने बताया कि समाज में गरीब लड़कियों की शादी विवाह और जो गरीब बच्चे पढऩा चाहते हैं उनकी पूरी तरीके से मदद करना अखिल भारतीय यादव महासभा की जिम्मेदारी है। संगठन के महामंत्री महेश यादव ने बताया कि इस समय अखिल भारतीय यादव महासभा 15 प्रदेशों में चल रहा है और 8 प्रदेशों में संगठन ब्लॉक स्तर पर काम कर रहा है। बैठक में संगठन को मजबूत करने पर चर्चा हुई ,और रूपरेखा बनाई गई। अखिल भारतीय यादव महासभा के राष्ट्रीय युवा मोर्चा के अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने युवाओं को जोडऩे की रूपरेखा प्रस्तुत की, साथ ही शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि यादव समाज में शिक्षा का जो अभाव है, उसे किस तरह से दूर किया जाए और लोगों को जागरूक किया जाए। युवा पीढ़ी के अच्छे भविष्य के लिए उन्हें कैसे रास्ता दिखाया जाए। अखिल भारतीय यादव महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 15 प्रदेशों के अध्यक्ष महासचिव और पदाधिकारी गण शामिल हुए।