नगर संवाददाता
गाजियाबाद। (युग करवट) श्री धार्मिक रामलीला समिति द्वारा कविनगर मैदान में आज से रामलीला मेले का आयोजन किया जा रहा है। गणेश शोभायात्रा व पूजन के साथ मेला विधिवत शुरू होगा। इस बार दर्शकों के लिए मेले में अयोध्या का राममंदिर का मॉडल आर्कषण का केन्द्र होगा।
प्रेसवार्ता में समिति के अध्यक्ष ललित जायसवाल ने बताया कि कोविड काल के दो साल बाद मेले व रामलीला का आयोजन किया जा रहा है इसकी वजह से इसका आयोजन भव्य रूप में किया जाएगा। रामलीला का मंचन हाईटेक तकनीक से होगा मंचन दिल्ली के नाट्य कर्मी राजीव राज गुप्ता के निर्देशन में संस्क्रति थियेटर के कलाकारों द्वारा किया जाएगा। मेले ेमें रामलीला देखने के लिए एलईडी लगाई गई हैं। इसके अलावा विशेष रूप से फूड कोर्ट, सीता रसोई भी रहेगी। मेला परिसर पूरी तरह से पॉलीथिन मुक्त रहेगा। प्रतिबंधित डिस्पोजल का इस्तेमाल किसी भी स्टॉल पर नहीं हो सकेगा। महामंत्री भूपेन्द्र चोपडा ने बताया कि २२ सितम्बर को माता की चौकी लखविन्दर वडाली द्वारा की जाएगी तो वहीं सात अक्टूबर को श्याम भजन संध्या चित्र-विचित्र महाराज द्वारा की जाएगी। मैदान के बीच में राममंदिर का मॉडल लगाया जाएगा। फौव्वारे में घूमते शंख की स्थापना की गई है। सुरक्षा के चलते पूरे मेला परिसर में ५० सीसीटीवी मौजूद रहेंगे।
इसके अलावा ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी। स्वयंसेवकों, सिविल डिफेंस के अलावा पुलिस बल भी मौजूद रहेगा। प्रदूषण रहित पुतलों का दहन रिमोट द्वारा किया जाएगा। इस दौरान बलदेव राज शर्मा, अवनीश गर्ग, गुलशन बजाज, अजय जैन, तरूण चौटानी, नवेन्द्र सक्सेना, विवेक मित्तल आदि मौजूद रहे।