अमेरिका में रहने वाले लोगों से ठगी, नोएडा में आठ गिरफ्तार
युग करवट संवाददाता
नोएडा। अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों से नोएडा में बैठकर ठगी करने वाले एक गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है। नोएडा पुलिस ने इस बाबत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में कंप्यूटर, लैपटॉप, इंटरनेट से संबंधित उपकरण आदि बरामद किया है।
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि थाना सेक्टर-58 पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-62 स्थित आइथम टावर में कुछ लोग फर्जी कॉल सेंटर चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां पर छापा मारा तथा मौके से सुमित त्यागी, अरुण चौहान, विशाल तोमर, राहत अली, केशव त्यागी, सुनील वर्मा, प्रशांत, सत्येंद्र आदि को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने लैपटॉप, कंप्यूटर, प्रिंटर, मोबाइल फोन, इंटरनेट राउटर, आदि बरामद किया। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है, कि ये लोग अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के नागरिकों तथा अमेरिकन नागरिकों को अपना शिकार बनाते हैं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी अमेरिका में रहने वाले लोगो को एंटीवायरस कथा विभिन्न ऐपों की सुविधा प्रदान करने के नाम पर अपने जाल में फंसाते हैं तथा उनसे मोटी रकम ठगते हैं। उन्होंने बताया कि जो लोग इन्हें पैसे नहीं देते हैं, उनके साथ ये लोग गाली गलौज करते हैं।
पुलिस को इस तरह की काफी रिकॉर्डिंग मिली है। डीसीपी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के ज्यादातर लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। इन लोगों ने अब तक करोड़ों की ठगी करने की बात स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि पुलिस इन से गहनता से पूछताछ कर रही है।