नई दिल्ली। साउथ दिल्ली में अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर जो एक्शन होना है उसका डर शाहीन बाग में देखा जाने लगा है। वहां फर्नीचर बाजार में अफरातफरी का माहौल है। फर्नीचर बाजार में दुकानदार खुद ही ऐसा सामान हटा रहे हैं जो आमतौर पर दुकानों के बाहर सडक़ पर रहता है। बता दें कि एसडीएमसी ने आज ही बताया था कि जसोला इलाके में सामान्य अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाना है। शाहीन बाग जसोला के पास ही पड़ता है।
कहा गया था कि अतिक्रमण विरोधी अभियान में एसडीएमसी के अधिकारी शामिल होंगे। यह भी बताया गया था कि सडक़ों पर अवैध पार्किंग और अवैध रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं पर यह एक्शन होगा। कहा गया था कि एसडीएमसी के मेयर इस कार्रवाई के दौरान वहां मौजूद नहीं रहेंगे और वहां कोई तोडफ़ोड़ और कोई स्पेशन अभियान नहीं चलाया जाएगा।
एसडीएमसी को यह सफाई इसलिए देनी पड़ी थी क्योंकि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सुर्यन ने कहा था जहांगीरपुरी के बाद अब साउथ दिल्ली के इलाकों में बुलडोजर चलेगा। इसमें उन्होंने कहा था कि शाहीन बाग में सरकारी जगहों पर अतिक्रमण है। इसके अलावा सरिता विहार, कालिंदी कुंज में लोगों ने कॉलोनी काट कर अवैध कब्जा किया हुआ है।