व्यापारियों ने दिया नाम बदलने का प्रस्ताव, रामायण-महाभारत के किरदारों के नाम के लगाये बोर्ड
नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। २२ जनवरी को अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत रामभक्तों का उत्साह चरम पर है। श्रीराम के नाम पर कई स्थानों के नाम रखे गए हैं। इसी कडी में अब तुराबनगर के व्यापारियों ने इस बाजार का नाम तुराबनगर से बदलकर सीताराम बाजार रखने का प्रस्ताव रखा है। इतना ही नहीं व्यापारियों ने बाजार की गलियों में श्रीराम,सीता व माता व भाईयों के नाम पर गलियों के नाम रखते हुए बोर्ड भी लगाए हैं। तुराब नगर व्यापार मंडल के चेयरमैन रजनीश बंसल ने बाजार का नाम बदलने की मांग करते हुए तुराब नगर का नाम सीता राम बाजार करने की है साथ ही तुराब नगर की विभिन्न गलियों के नाम रामायण के पावन चरित्रों के नाम पर रखते हुए एक प्रस्तावित मानचित्र जारी किया है
व्यापारियों के कहना है कि बाजार के आसपास में बालाजी मंदिर, पीपलेश्वर मंदिर, बसंती मंदिर आदि धार्मिक आस्था का केंद्र है परंतु बाजार में आने पर गलियों के कोई नाम नहीं होने की वजह से जो गलियों में दुकानें है उनको ढूंढना मुश्किल हो जाता है इस प्रस्ताव के स्वीकार होने के उपरांत गलियों को भी पहचान मिल सकेगी तथा गलियों की दुकानों पर ग्राहकों का पहुंचना सरल हो जायेगा।
अंबेडकर मार्ग की तरफ से बाजार में आने पर बाईं तरफ की पहली गली का नाम राम गली, दूसरी गली का नाम लक्ष्मण गली, तीसरी गली का नाम भरत गली, चौथी गली की नाम शत्रुघ्न गली, पांचवी गली का नाम हनुमान गली, छठी अर्जुन गली, अंबेडकर मार्ग की तरफ से आने पर दाहिनी तरफ की पहली गली का नाम सीता गली, दूसरी गली का नाम कौशल्या गली, तीसरी गली का नाम सुमित्रा गली, चौथी गली का नाम युधिष्ठर मार्ग, भीम दरवाजा,सहदेव गली, नकुल गली, द्रौपदी गली, बसंती मंदिर रोड गली के नाम पर रखने का प्रताव किया गया है।
प्रस्तावित मानचित्र को दुकानदारों को वितरित किए गए। इस दौरान व्यापारी अशोक गोयल, संजय गर्ग, सचिन शर्मा,मयंक कपूरनिशांत ढींगरा, विनोद गोयल, धर्मपाल शर्मा, संजीव रोहिला, आशीष गोयल, हिमांशु शर्मा, अरविंद आदि उपस्थित रहे।